शराब पीने से इनकार करने पर मेजर समेत 4 लोगों ने जवान को पीटा, मामला दर्ज

पुणे
साथ में शराब पीने से इनकार करने पर आर्मी मेजर और तीन जवानों ने एक 26 साल के जवान की पिटाई कर दी। मामला 3 जून को औंध सैन्य स्टेशन के बैरक का है। जवान ने दावा किया कि हमले के चलते वह बेहोश हो गया था और शुक्रवार को अस्पताल में उसे होश आया। सांगवी पुलिस ने शनिवार को पीड़ित की शिकायत के अनुसार, मेजर और तीन अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया।

सांगवी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ इंस्पेक्टर प्रभाकर शिंदे ने बताया, 'घायल जवान के हमारे पास पहुंचने के बाद हमने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। साथ ही उसकी मेडिकल रिपोर्ट भी प्राप्त की।' जब दक्षिणी कमांड मुख्यालय में मौजूद सैन्य अधिकारियों से इस बारे में जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें अभी मामले की जानकारी नहीं है और इसलिए इस पर फिलहाल कुछ नहीं कह सकते।

साथ में शराब पीने का दबाव बनाने लगे
अपनी शिकायत में घायल जवान ने कहा कि जब उन्हें समन किया गया तो चारों आरोपी शराब पी रहे थे और पीड़ित को भी अपने साथ शराब पीने के लिए कहने लगे। जब घायल जवान ने कहा कि वह शराब नहीं पीता है तो आरोपियों ने कथित रूप से उसे खींच लिया और शराब की एक बोतल लेकर उसे पीने के लिए जबरदस्ती की।

साथियों ने मौके पर पहुंचकर बचाया
इसके बाद भी जवान ने इनकार कर दिया तो चारों ने उसे लात-घूंसे मारना शुरू कर दिया। जवान ने दावा किया कि वह जमीन पर गिर गया था लेकिन फिर भी मेजर लाठी से उसके सिर पर वार करते रहे। इसके बाद जब जवान चिल्लाने लगा तो चारों ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। उनमें से एक ने उसे लोहे की रॉड से भी पीटा। जवान ने दावा किया कि वह कमरे में ही बेहोश हो गया था, तब साथी जवान मौके पर पहुंचे और उसे किसी तरह बचाया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *