शराब पीकर करता था झगड़ा, पिता ने बेटे को लाठी से पीटकर मार डाला

 
हरदोई 
उत्तर प्रदेश स्थित हरदोई की लोनार कोतवाली के पास एक पिता ने ही अपने बेटे की हत्या कर दी है। पिता का कहना है कि उसका बेटा रोज शराब पीकर उससे झगड़ा करता था, इसलिए उसने बेटे की हत्या कर दी। पुलिस ने पिता भूरा कठेरिया को गिरफ्तार कर लिया है। 
जानकारी के मुताबिक, लोनार कस्बा निवासी मृतक अभिमन्यु उर्फ ऋषिराम (32) पुराने बोरे खरीदकर बेचने का काम करता था। मृतक की मां रानी ने बताया कि अभिमन्यु शराब का आदी था और कोतवाली के पीछे मकान में रहता था। वहीं अभिमन्यु के पिता गांव के बाहर खेत में झोपड़ी डालकर रहते थे। रानी के मुताबिक, 'शराब के नशे में दोनों के बीच विवाद होता रहता था। छह दिन पूर्व पिता-पुत्र के बीच विवाद हुआ था। जिसके बाद पिता ने कोतवाली में मारपीट करने और झोपड़ी तोड़ने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी।' 

जानकारी के मुताबिक गुरुवार की रात अभिमन्यु मकान के बाहर टीन शेड के नीचे चारपाई पर सो रहा था। सुबह होने पर उसका शव खून से लथपथ चारपाई के नीचे पड़ा मिला। शव को पड़ा देखकर आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि पिता भूरा को खेत पर पड़ी झोपड़ी से कोतवाली लाया, जहां पर उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली। 

पुलिस के मुताबिक, भूरा ने बताया कि शराब के नशे में आए दिन होने वाले विवाद से परेशान होकर गुरुवार की रात सोते समय उसने अभिमन्यु पर लाठी से हमला किया और इसके बाद ईंट से उसका सिर कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्या में प्रयोग की गई लाठी को बरामद कर लिया है। 

पुलिस की लापरवाही बनी मौत की वजह 
दरअसल एक हफ्ते पहले जब अभिमन्यु ने पिता भूरा कठेरिया को शराब से नशे में गाली गलौज किया तो पिता और पुत्र का खूब झगड़ा हुआ। इस झगड़े के बाद पिता ने पुत्र के खिलाफ एक शिकायती पत्र लोनार पुलिस को दिया था पर पुलिस ने लापरवाही दिखाई और उस शिकायती पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की। मामले में हरपालपुर सीओ राकेश वशिष्ठ ने बताया हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज हो गया है। शिकायत पर कार्रवाई न होने की बात पर उन्होंने कहा कि अगर थाने में शिकायत आने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई है तो मामले की जांच की जाएगी और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *