शपथ के बाद ही लौटेंगे बागी विधायक,  बीजेपी का सरकार गठन का फुलप्रूफ प्लान

 मुंबई/बेंगलुरु 
कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के गिरने के बाद अब बीजेपी ने सत्ता में आने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। बीजेपी ने सरकार गठन का फुलप्रूफ प्लान बनाया है ताकि अंतिम समय तक कोई 'खेल' न हो सके। यही वजह है कि मुंबई में कैंप कर रहे कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक येदियुरप्पा के सीएम पद की शपथ लेने के बाद ही बेंगलुरु के लिए रवाना होंगे। बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि कुमारस्वामी सरकार के विश्वासमत हासिल न करने से बागी विधायक 'बहुत खुश' हैं। 

उन्होंने कहा, 'बागियों को वह मिल गया, जो वह चाहते थे।' उन्होंने कहा कि बागी विधायक बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद ही मुंबई से रवाना होंगे। बागियों ने इससे पहले इनकार किया था कि उनके इस्तीफों और सरकार से समर्थन वापस लेने में बीजेपी की कोई भूमिका है।
 
इस बीच बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि वह पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी चीफ अमित शाह से मुलाकात कर बातचीत करेंगे। उसके बाद वह गवर्नर से मुलाकात करने के लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बुधवार को बीजेपी ने अपने विधायकों की मीटिंग भी बुलाई है। येदियुरप्पा ने अमित शाह को एक चिट्ठी लिखते हुए कहा है, 'आपके द्वारा, अन्य पार्टी नेताओं और पार्टी से मिले समर्थन के लिए मैं आपको हृदय से धन्यवाद और शुभकामनाएं देता हूं।' 
 
इस बीच कुमारस्वामी सरकार के गिरने के बाद बीजेपी कैंप में जोरदार जश्न मनाया जा रहा है। पार्टी के विधायक रेणुकाचार्य ने रमाडा होटल के बाहर अपने समर्थकों के साथ ढोल की थाप पर जमकर ठुमके लगाए। 
 
गठबंधन सरकार का जाना राज्य के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। बीजेपी जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर बीजेपी की संभावनाओं के बीच पार्टी कर्नाटक के हित में जो कुछ भी होगा, उस पर जल्द फैसला करेगी। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा पेश किए गए विश्वास प्रस्ताव पर 105 के मुकाबले उन्हें 99 वोट ही मिले, जिसके बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *