व्यापारी पिता-पुत्र की हत्या और लूट करने के तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

इंदौर
मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के बेटमा में 6 माह पहले हुए व्यापारी पिता-पुत्र हत्याकांड का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने हत्याकांड में धर्मेंद्र साहू, रवि और लखन को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने लूट के इरादे से 15 जुलाई को बेटमा में व्यापारी विंध्याचल गुप्ता और संदीप गुप्ता की धारधार हथियार से हत्या करने के बाद उनसे नकदी लूट कर फरार हो गए थे.

मामले की जानकारी देते हुए डीआईजी हरिनायारणचारी मिश्रा ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपी धार के बगदून थाना इलाके के रहने वाले है ये आदतन अपराधी है और कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ लूट के कई मामले दर्ज है. डीआईजी मिश्रा ने बताया कि आरोपी धर्मेंद्र साहू और उसका गैंग ऐसे लोगों को ज्यादातर शिकार बनाता है, जो व्यापारी वर्ग से हो और शाम को नकद रकम लेकर घर जाते हो.

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने किराना व्यापारी विन्ध्याचल गुप्ता की तीन दिन तक रैकी की थी और मौका देखकर उन पर हमला कर दिया था. इस हत्याकांड का खुलासा करना पुलिस के लिए एक चुनौती बन गया था, क्योंकि ये अपराधी भिलाला गिरोह से जुड़े हैं और धार जिले के ग्रामीण इलाको में रहते हैं. पुलिस ने इन्हें पकड़ने के लिए कई जगहों पर दबिश दी थी. इस मामले में एडीजी ने 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया हुआ था, जो कि सफलता मिलने के बाद पुलिस टीम को दिया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *