वो भारतीय एक्टर जो हॉलीवुड में अपनी धाक जमाने में रहा है कामयाब

 
नई दिल्ली 

हॉलीवुड के मशहूर कॉमेडी शो बिग बैंग थ्योरी ने दुनिया भर के दर्शकों को खूब हंसाया. इसी शो में कुणाल नैय्यर ने एक भारतीय की भूमिका निभाई है जो लड़कियों से बात करने में बहुत शरमाता है. इस शो के साथ ही कुणाल नैय्यर काफी लोकप्रियता हासिल करने में सफल रहे हैं और वे उन चुनिंदा भारतीय एक्टर्स में से हैं जो आज के दौर के सबसे सफल एक्टर्स में शुमार हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके जीवन से कुछ जुड़ी बातें…

नैय्यर का जन्म लंदन में हुआ था. वे एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनकी परवरिश नई दिल्ली में हुई. उन्होंने दिल्ली के सैंट कोलंबिया में पढ़ाई की.  1999 में उन्होंने अमेरिका का रुख किया. वहां वे पढ़ाई के लिए गए थे साथ ही उन्होंने इस दौरान एक्टिंग की क्लास लेनी शुरू कर दी थी और कई स्कूल प्ले का हिस्सा बने थे. अमेरिकन कॉलेज थियेटर फेस्टिवल अटेंड करने के बाद नैयर ने प्रोफेशनल एक्टर बनने का फैसला किया था. उन्होंने एक्टिंग में मास्टर ऑफ फाइन आर्ट्स का कोर्स भी किया.

खास बात ये है कि उन्हें फिल्म 'दिल्ली 6' में लीड रोल ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया था और इसी के बाद ये रोल अभिषेक बच्चन की झोली में गिरा था. दरअसल उस दौरान बिग बैंग थ्योरी के शो में कुणाल का कॉन्ट्रेक्ट फाइनल नहीं हुआ था. अगर उन्हें ये कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलता तो वे जरुर बॉलीवुड में हाथ आजमाते. कुणाल ये भी कह चुके हैं कि उन्होंने आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट्स में एक इडियट की भूमिका निभाने के लिए भी ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें ये रोल नहीं मिला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *