वोट मांगने पहुंचे कांग्रेस नेता का वादा- ऐसा श्मशान बनाएंगे, 80 साल वाले चाहेंगे कि मर जाएं

गिद्दड़बाहा

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां अपने चरम पर हैं. ऐसे में रोज अलग-अलग पार्टियों के उम्मीदवार अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में रैलियों से जनता को अपनी ओर आकर्षित करने की जुगत में लगे हुए हैं. ऐसे में नेताओं के विवादित बयान भी खूब सुनने को मिल रहे हैं. इसी कड़ी में पंजाब के कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने बेतुका बयान दिया है.

अपने उटपटांग बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले पंजाब के गिद्दड़बाहा से विधायक और ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने एक और बेतुका बयान दिया है. फरीदकोट लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद सदीक के चुनाव प्रचार के दौरान वडिंग ने एक जनसभा के दौरान कहा कि अकाली दल ने श्मशान घाटों पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया.

आगे उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पंजाब सरकार श्मशान घाटों की साजो-सज्जा पर लाखों खर्च करेगी. वडिंग ने कहा कि प्रदेश में इस तरह के शमशान घाट बना दिए जाएंगे कि 80 साल के बुजुर्गों को मन करेगा कि वो जल्द ही मर जाएं और श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए पहुंचें.

उन्होंने कहा, 'ये अपना श्मशान घाट देखा आपने, श्मशान घाट तो अब मैं बनाऊंगा, भले ही मेरे 10 लाख रुपए लग जाएं, लेकिन मैंने चीज ऐसी टॉप की बनानी है कि श्मशान घाट देखकर ये जो 80 साल के बुजुर्ग घूमते फिर रहे हैं उनका मन करेगा कि वो मर जाएं और उनका उस श्मशान घाट में ही अंतिम संस्कार किया जाए. घर के बच्चे कहेंगे कि ये बुजुर्ग मरते क्यों नहीं, तो उन्हें भी इस श्मशान घाट में लेकर आएं. अभी श्मशान घाट का हाल देखो, कुत्ते यहां पर घूम रहे हैं.'

हालांकि, यह वीडियो वायरल हो जाने के बाद अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर वायरल कर दिया गया है. उनके कहने का मतलब ये बिल्कुल भी नहीं था और वो बुजुर्गों का बहुत सम्मान करते हैं. वहीं, इस पूरे मामले पर पंजाब कांग्रेस और सरकार की तरफ से पंजाब वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमैन और पंजाब कांग्रेस प्रवक्ता राजकुमार वेरका ने भी अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के बयान से किनारा कर लिया.

उन्होंने कहा कि पंजाब के बुजुर्ग पंजाब की दौलत हैं और बुजुर्गों को लेकर अमरिंदर सिंह राजा वडिंग को इस तरह का स्टेटमेंट नहीं देना चाहिए था. वहीं, अकाली दल की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने भी अमरिंदर सिंह राजा वडिंग को इस तरह का स्टेटमेंट ना देने की नसीहत दी और कहा कि सरकार का काम होता है लोगों की जिंदगी को खुशहाल करना और आगे बढ़ाना ना कि लोगों की मौत के बारे में इस तरह के विचार रखना. उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है, कांग्रेस विधायक को अपने इलाके के लोगों की कितनी चिंता है.

कांग्रेस के विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग इससे पहले भी इसी तरह के कई उटपटांग बयान दे चुके हैं. उनके बयानों के बाद अक्सर विवाद छिड़ जाता है. लेकिन वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आते और आए दिन उनके इस तरह के उटपटांग बयान सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *