वॉट्सऐप के साथ डाउनलोड करें ये ऐप्स

पॉप्युलर मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप पर ढेरों फीचर्स यूजर्स को मिलते हैं और यही इसके बड़े यूजरबेस की वजह भी है। सिंपल और आसान यूआई वाले इस ऐप पर अगर आपको सबसे अच्छा यूजर एक्सपीरियंस चाहिए तो कुछ ऐप्स जरूर मदद कर सकते हैं। वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड, iOS और वेब पर मौजूद है और इसपर वॉइस-विडियो कॉल्स, Gif सपॉर्ट, स्टिकर्स जैसे ढेरों फीचर्स मिल जाते हैं। यूजर्स अलग-अलग तरह का मीडिया, लाइव लोकेशन और कॉन्टैक्ट्स भी इसकी मदद से शेयर कर सकते हैं। हम आपको ऐसे ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो वॉट्सऐप पर आपका एक्सपीरियं अच्छा बना देंगे।

Transcriber
यह ऐप वॉट्सऐप यूजर्स के लिए इसलिए काम का है क्योंकि इसकी मदद से आप वॉट्सऐप पर आने वाले वॉइस मेसेज टेक्स्ट पढ़ सकते हैं। अगर आपके पास इयरफोन नहीं है और आप सबके बीच में बैठे हैं, या फिर भीड़ में हैं और स्पीकर पर वॉइस मेसेज नहीं सुन सकते तो इसकी मदद से आप फोन पर देखकर वॉइस मेसेज पढ़ सकते हैं।

AutoResponder
अगर आप क्लाइंट्स को तुरंत रिप्लाइ करना चाहते हैं तो यह ऐप आपके लिए है। यह बिजनस यूजर्स के लिए बहुत काम का है और इसकी मदद से सेलेक्टेड कॉन्टैक्ट्स को ऑटो-रिस्पॉन्ड मेसेज भेजे जा सकते हैं। इसका फ्री और प्रीमियम वर्जन भी उपलब्ध है।

Parallel Space
ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए कई सोशल मीडिया ऐप्स के क्लोन बनाना आसान नहीं होता। वॉट्सऐप यूजर्स एक डिवाइस पर एक ही नंबर से अकाउंट यूज कर सकते हैं। पैरलल स्पेस ऐप की मदद से एक ऐंड्रॉयड डिवाइस पर कई नंबर से अकाउंट बनाकर वॉट्सऐप चलाया जा सकता है। यह बाकी सोशल मीडिया ऐप्स को भी सपॉर्ट करता है।

App Lock
अगर आप अपने वॉट्सऐप को सिक्योर रखना चाहते हैं तो यह ऐप जरूर मदद करेगा। अक्सर हमें अपना डिवाइस किसी को काम से देना पड़ता है, ऐसे में वॉट्सऐप मेसेज कोई दूसरा न पढ़ सके इसलिए यह ऐप पिन, पैटर्न या पासवर्ड से ऐप को प्रटेक्ट करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *