वेयर हाउस ऋण वितरण मामले में दोषियों पर की जाएगी कार्यवाही

भोपाल
जिला सहकारी बैंक मंदसौर में वेयर हाउस ऋण वितरण की अनियमितताओं के दोषियों पर सख्त कार्यवाही होगी। प्रश्रकाल में विधायक राम दांगोरे द्वारा उठाये गये इस मुद्दे पर सदनमें जवाब देते हुए सामान्य प्रशासन मंत्री डा. गोविंद सिंह ने कहा कि जो दोषी होंगे, उन्हें कार्यवाही झेलनी पड़ेगी।विधायक ने आरोप लगाया था कि ऋण वितरण में 15 करोड़ रूपये की अनियमितता हुई थी। नाबार्ड द्वारा की गई जांच में एमडी अनूप कुमार सहित 40 से अधिक कर्मचारी दोषी पाये गये थे। जब सभी कर्मचारियों पर एफआईआर हुई तो जैन पर क्यों नहीं। जवाब में सामान्य प्रशासन मंत्री डा. गोविंद सिंह ने कहा कि उस समय की सरकार ने इसे आरोपी नहीं माना था। जबकि बैंक ने आरोप पत्र दिया था। अगर वह दोषी है, तो पुन : जांच के निर्देश दिए जाएंगे। जांच में जो भी दोषी होंगे, उन पर कार्यवाही की जाएगी।

बैरासिया रोड पर निशात एज्युकेशन एण्ड वेलफेयर सोसायटी द्वारा 34 हजार स्कावयर फीट जमीन पर कूट रचित दस्तावेजों के माध्यम से कब्जा किया गया है। शून्यकाल में भाजपा के वरिष्ठ विधायक विश्वास सारंग ने सूचना के माध्यम से यह जानकारी सदन को दी। श्री सारंग ने आरोप लगाया कि नगर निगम, पुलिस और नजूल को भी इस संबंध में शिकायत की गई। वहां पर कब्जा रोकने के निर्देश भी दिए गए , लेकिन कोई कार्यवाहीं नहीं हो पाई। उन्होंने बताया कि करोड़ो ं रूपये की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। वहीं वरिष्ठ भाजपा के विधायक नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सतना जिले के जिगनर गांव में दबंगों ने महिला पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। इस मुद्दे पर स्थगन के माध्यम से चर्चा होना चाहिए।

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बुधनी से भाजपा विधायक शिवराज सिंह चौहान ने मांग की है कि सरकार किसानों के मुद्दे पर सदन में चर्चा कराए। उन्होंने कहा कि नियम 139 के तहत चर्चा का नोटिस भी उनके अलावा अन्य सदस्यों ने दिया है। श्री सिंह ने कहा कि किसानों के महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा जरूरी है। इसका समय निर्धारित हो, क्योंकि अब कल का दिन ही शेष बचा है। विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा कि इस मुद्दे के लिए जरूर समय निर्धारित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *