वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर सरकारी मेडिकल कॉलेज में आंदोलन

भोपाल
सातवें वेतनमान और वेतन विसंगति को दूर किए जाने की मांग को लेकर 11 सितंबर से प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज में आंदोलन शुरू होने जा रहा है। मेडिकल टीचर एसोसिएशन के बैनर तले होने वाले इस आंदोलन में 13 मेडिकल कॉलेज के 3300 से ज्यादा डॉक्टर शामिल होंगे। 11 सितंबर को यह सभी डॉक्टर कॉलेज से जुड़े अस्पतालों में दो घंटे तक कोई नहीं करेंगे।

इधर गांधी मेडिकल कॉलेज के 30 फीसदी कर्मचारी भी स्वशासी में शामिल किये जाने का एक हफ्ते से विरोध कर रहे हैं। एक दिन के  सांकेतिक प्रदर्शन के बाद लगातार काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं। इनमें जीएमसी के नर्सेस कर्मचारी,फार्मासिस्ट,पैरामेडिकल,क्लर्क आदि को मिलाकर 30 फीसदी कर्मचारी पुरानी पेंशन हेड से वेतन जारी करने की मांग कर रहे हैं।

कल बुधवार को कोई भी मेडिकल टीचर स्टूडेंट्स को पढ़ाने का काम भी नहीं करेगा। यह कार्यक्रम सिर्फ 11 सितंबर तक सीमित रहेगा। इसके बाद सरकार को एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। यदि मांगें पूरी नहीं हुई तो 17 सितंबर को भोपाल आक्रोश रैली निकाली जाएगी और मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया जाएगा।

गांधी मेडिकल कॉलेज के मेडिकल टीचर एसोसिएशन के सचिव डॉ. राकेश मालवीय ने बताया कि हम सरकार से सिर्फ सातवां वेतनमान और समयमान वेतनमान की मांग कर रहे हैं। जो कि बहुत छोटी सी मांगे हैं, पता नहीं क्यों सरकार मांग पूरी करने में देर कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *