विवेकानंद थीम पार्क का जनसंपर्क मंत्री आज किया लोकार्पण, नहीं पहुंचे विधायक सारंग

भोपाल 
राजधानी के अशोका गार्डन इलाके में स्थित विवेकानंद थीम पार्क का आज फिर दोबारा लोकार्पण जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा किया गया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हुए इस लोकार्पण समारोह में स्थानीय बीजेपी विधायक विश्वास सारंग नहीं पहुंचे। दो दिन पहले भाजपा विधायक विश्वास सारंग ने अपने समर्थकों के साथ इस पार्क का लोकार्पण कर विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर दिया था। जिसके बाद विधायक के खिलाफ मुक दमा भी दर्ज हुआ था। आज पार्क लोकार्पण में बतौर विशिष्ट अतिथि विधायक सारंग को भी बुलाया गया था, लेकिन वे नहीं पहुंचे। इसके अलावा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री डॉ. गोविंद सिंह और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अकील भी नहीं पहुंचे। 

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने लोकार्पण अवसर पर कहा कि इस क्षेत्र में पहले गुंडाराज, जुआराज, सट्टाराज फल-फूल रहा था। कांग्रेस की सरकार आने के बाद ये सारे धंधे बंद हो गए हैं। प्रदेश में होने वाले विकास के काम सरकार कराती है। उनके भूमिपूजन और लोकार्पण सरकार के प्रतिनिधि करते हैं। हमने आज के कार्यक्रम में विधायक को बुलाया था, लेकिन वे नहीं आए। पिछले पंद्रह सालों में अस्सी फीट रोड की दुर्दशा हो गई है। आज हम इस सड़क का भूमिपूजन भी कर रहे हैं। अधिकारी इसके समय सीमा में निर्माण को भी सुनिश्चित करेंगे। 

मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि समय के पहले गुंडागर्दी कर लोकार्पण करने वाले बीजेपी के गुंडों को रोकने वाले अफसर भी सम्मान के हकदार है। इस मौके पर सीपीए के अधीक्षण यंत्री जवाहर सिंह और एसडीओ सनत चटर्जी का भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर पूर्व महापौर सुनील सूद, प्रवक्ता जेपी धनोपिया, महेंद्र सिंह चौहान सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने मांग की थी कि राजधानी में जहां कांग्रेस के विधायक नहीं है वहां मंत्री कार्यकर्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए महीने में एक दिन का समय दें। इस पर मंत्री पीसी शर्मा ने हामी भरते हुए कहा कि विधायक भले ही कांग्रेस के ना हो, लेकिन क्षेत्र में विकास के काम नहीं रुकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *