विराट-पोलार्ड के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज, 48 साल में पहली बार हुआ ऐसा

 नई दिल्ली 
भारत ने बुधवार को एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में अपने एकतरफा खेल की बदौलत वेस्टइंडीज को 107 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली है। रोहित शर्मा (159), लाकेश राहुल (102), श्रेयस अय्यर (53), ऋषभ पंत (39) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बूते भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौत मिलने पर 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 387 रनों का विशाल स्कोर बोर्ड पर टांग दिया।

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर इस लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया और मेहमान टीम को 43.3 ओवरों में 280 रनों पर समेट दिया। इस मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जो वनडे क्रिकेट में आज से पहले कभी नहीं हुआ था। बता दें कि भारतीय पारी के दौरान कप्तान विराट कोहली इस मैच में गोल्डन डक यानी कि पहली ही बॉल पर आउट हो गए। 
 
ऐसा उनके साथ छह साल में पहली बार हुआ। इसके अलावा वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड भी अपना खाता खोलने में सफल नहीं हो पाए। इस तरह से दोनों ही टीम के कप्तान अपना खाता नहीं खोल पाए। जहां विराट कोहली वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड की स्लॉअर शॉर्ट बॉल पर आउट हुए वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का शिकार बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *