विराट का जश्न, पोलार्ड की खेल भावना; देखें तीसरे मैच के कुछ बेहतरीन पल 

नई दिल्ली
 
कप्तान विराट कोहली (85), ओपनर लोकेश राहुल (77) और उपकप्तान रोहित शमार् (63) के शानदार अर्धशतकों तथा निचले क्रम में रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर के उपयोगी योगदान से भारत ने वेस्ट इंडीज को बड़े स्कोर वाले तीसरे और अंतिम वनडे में रविवार को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। मुकाबला काफी कड़ा था लेकिन जडेजा ने नाबाद 39 और ठाकुर ने नाबाद 17 रन बनाकर जीत भारत की झोली में डाल दी। 

वेस्ट इंडीज ने निकोलस पूरन (89) और कप्तान कीरोन पोलार्ड (नाबाद 74) की विस्फोटक अर्धशतकीय पारियों और उनके बीच पांचवें विकेट के लिए 135 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत 50 ओवर में पांच विकेट पर 315 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि भारत ने 48.4 ओवर में छह विकेट पर 316 रन बनाकर जीत और सीरीज अपने नाम कर ली।
 

भारत का यह इस साल का आखिरी मैच था और इसके साथ ही टीम ने इस साल का शानदार समापन किया है। भारतीय पारी के दौरान जब विराट कोहली जीत को जिताने से कुछ देर पहले आउट हो गए तब उस समय टेंशन उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी। यहां पर शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन पारियां खेलकर उनकी मेहनत खराब नहीं होने दी और टीम को जिताकर ही लौटै। विराट कोहली पवेलियन में जाकर भी इन दोनों खिलाड़ियों का जमकर उत्साहवर्धन कर रहे हैं। आइए नजर डालते हैं इस मैच के उन खाल मूमेंट्स पर जिन्होंने भारत के करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *