विपक्ष के PM फेस पर बोले पासवान, ‘संतरा में भी 3-4 फांक होती हैं, यहां तो 16-16 हैं’

पटना 
केंद्रीय मंत्री व लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान एक बार फिर महागठबंधन पर जमकर बरसे. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने एक बार फिर पीएम पद की वैकेंसी नहीं होने की बात दोहराई. महागठबंधन को लेकर पासवान ने कहा कि इनके बीच गठबंधन तो हो ही नहीं रहा है तो महागठबंधन कहां से हो जाएगा. बिहार में गठबंधन हो गया?

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि कांग्रेस 50 परसेंट सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है, उधर उपेंद्र कुशवाहा है, शरद यादव, मांझी और सन ऑफ मल्लाह है. सीपीआई, सीपीएम और माले है. और भी कितने लोग घूम रहे हैं. विपक्षी दल कांग्रेस शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद, पप्पू सिंह समेत कई लोगों को लेकर घूम रही है. गठबंधन हो नहीं रहा है, तो घूम-घूम कर मीटिंग करने से क्या हो जाता है.

विपक्ष के प्रधानमंत्री फेस पर सवाल करते हुए रामविलास पासवान ने कहा कि महागठबंधन में कितने लोग चाहते या कहते हैं कि ममता बनर्जी प्रधानमंत्री हो, कितने लोग कहते हैं कि चंद्र बाबू या राहुल गांधी प्रधानमंत्री हो. संतरा में भी 3-4 फांक होती हैं, यहां तो 16-16 फांक है, यहां सब अपनी-अपनी टिकट के फेर में है. टिकट मिलते हीं अपनी-अपनी राह पकड़ लेंगे.

पासवान ने कहा कि जनता सबकुछ समझ रही है. पीएम की कहां वेंकैंसी है. दिनों-दिन एनडीए की धारा इतनी तेज हो जाएगी कि कोई पेड़ टिक नहीं पाएगा, सब फेंका जाएगा.

केंद्रीय मंत्री पासवान ने कहा कि ओबीसी आरक्षण के वक्त बूटा सिंह समेत सारे दलित नेता इसी बात को लेकर लड़ते थे कि पिछड़े आरक्षण की बात क्यों करते हो, हम लोगों का ही आरक्षण खाया जाएगा, तो हम समझाते थे कि वो किसी का कोटा नहीं काटेगा, केंद्र सरकार ने (नौकरियों में 10 फीसदी सवर्ण गरीबों को आरक्षण) ऑल इंडिया पैमाने पर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया. स्टेट भी जारी कर रहे हैं. नीतीश ने भी जल्द लागू करने की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *