विधानसभा रिक्रूटमेंट 2019: रिपोर्टर पोस्ट के लिए करें अप्लाई, सैलरी 1.5 लाख से ज्यादा

पटना
बिहार विधानसभा ने रिपोर्टर पोस्ट के लिए वैकेंसी निकालीं हैं. अप्लाई करने के इच्छुक कैंडीडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in के ज़रिए आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक, बिहार विधानसभा ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर 23 रिपोर्टर के लिए वैकेंसी निकाली हैं. योग्य कैंडीडेट्स इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

बिहार विधानसभा में रिपोर्टर पोस्ट के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई है. रिपोर्टर पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पास कोई भी बैचलर डिग्री हो. लेकिन यूनिवर्सिटी राज्य या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त हो.

नोट- कैंडीडेट्स को हिंदी शॉर्ट-हैंड टाइपिंग का ज्ञान हो. उसकी स्पीड प्रति मिनट 110 हो. हिंदी और इंग्लिश की स्पीड 30-35 शब्द प्रति मिनट हो.

सैलरी- इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट की उम्र कम से कम 21 और ज्यादा से ज्यादा 37 साल हो. कैंडीडेट्स को सैलरी 53,100-1,67,000 +अन्य स्वीकार्य भत्ते मिलेगी.

फीस- General/OBC के लिए एप्लीकेशन फीस 600 रुपए फीस. SC/ST/महिलाओं के लिए फीस 150 रुपए है. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख 1 जुलाई है. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई 2019 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *