विधानसभा चुनाव में नीतीश के साथ जाएंगे या नहीं, जानिए तेजस्वी यादव का जबाव

समस्तीपुर
प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के साथ जाने का कोई सवाल ही नहीं है। नीतीश कुमार सबके साथ रहे हैं और सबको धोखा देकर सबसे पहले अलग हुए हैं। वे शुक्रवार को विधि कॉलेज में कॉलेज के संस्थापक व प्रसिद्ध समाजसेवी परमानंद चौधरी उर्फ विनोवा जी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि विकास के नाम राज्य का विनाश किया जा रहा है। गरीब तबके के लोगों का रोजगार खत्म किया जा रहा है। राज्य में विधि व्यवस्था की हालत यह है कि डीजीपी को कहना पड़ रहा है कि वे सुरक्षित नहीं है। प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था की बदहाली के कारण लोग त्राहिमाम करने को विवश हैं।

बालिकागृह कांड की पीड़िता के साथ दोबारा सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने बिहार का सिर शर्म से झुका दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य का हाल यह है कि चमकी बुखार से बच्चों की मौत हुई अब चिकनगुनिया से हो रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था देश में नीचे से दूसरे स्थान पर है।

उन्होंने कहा कि राज्य में सृजन घोटाला, बीपीएससी घोटाला, चापाकल घोटाला समेत कई घोटाले हुए, लेकिन शासन व्यवस्था में कमी के कारण किसी की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। तेजस्वी ने राज्य की कमी पर सवाल उठाने पर मुख्यमंत्री द्वारा उनकी आलोचना किये जाने पर कड़ी आपत्ति जतायी और कहा कि कमी पर सवाल उठाना उनका काम है। जनहित में जहां भी वे कमी देखेंगे उस पर सवाल पूछेंगे ही।

उन्होंने जदयू के साथ-साथ भाजपा की भी आलोचना करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में 40 में से 39 सीटें एनडीए को मिली, लेकिन राज्य को अब तक विशेष दर्जा नहीं मिला। प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि राज्य में राजद का सदस्यता अभियान शुरू हो चुका है। लक्ष्य 50 लाख सदस्य बनाने का है,लेकिन समर्थकों में जो उत्साह है उससे लगता है कि एक करोड़ लोग राजद के सदस्य बनेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *