विद्युत मीटर वाचकों की समस्याओं को प्राथमिकता से हल किया जायेगा: ऊर्जा मंत्री

भोपाल
ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने विद्युत मीटर वाचक कल्याण संघ के प्रांतीय सम्मेलन में कहा कि विद्युत मीटर वाचकों की समस्याओं को प्राथमिकता से हल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सेवा से निकाले गये मीटर वाचकों की जिले वार सूची प्रस्तुत करें, उन्हें व्यवस्थित किया जायेगा। नये आपरेटिंग स्ट्रक्चर में इनके नियमितीकरण पर भी विचार किया जायेगा। काम सकारात्मक सोच के साथ होगा।

श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री का विजन, एक नायक का विजन है। उनका पहला लक्ष्य प्रदेश से बेरोजगारी को दूर करना है। इसीलिए नवीन उद्योगों में 70 प्रतिशत रोजगार स्थानीय लोगों को देने का निर्णय लिया गया है। श्री सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार बातचीत के माध्यम से समस्याओं को हल करने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाना है। मांग के अनुरूप विद्युत उत्पादन बढ़ाना है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जाति, धर्म, गरीबी-अमीरी के भेदभाव से हट कर सभी के लिए 100 युनिट बिजली की खपत पर 100 रूपये की बिजली बिल देने का निर्णय संबल योजना में हुई अनियमिततओं के कारण लिया गया है।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि वितरण केन्द्र स्तर पर गठित समितियों को और अधिक अधिकार दिये जायेंगे। इससे विद्युत बिलों से संबंधित समस्याओं का निराकरण मौके पर ही हो सकेगा। उन्होंने कहा कि मीटर रीडरों की सुरक्षा के भी प्रावधान किये जायेंगे। श्री सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी का स्मरण करते हुए कहा कि वे युवा तरूणाई के प्रतीक थे।

जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी.शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी ने कम्प्यूटर और आई.टी. युग की शुरूआत की। इससे लाखों युवाओं को रोजगार मिला। मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ उन्ही के पद चिन्हों पर चलकर प्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ा रहे हैं।

मंत्री द्वय ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी के जन्म-दिवस पर केक काटा। कार्यक्रम में संघ के पदाधिकारियों ने भी विचार व्यक्त किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *