विंडीज दौरे पर रेस्ट के सवाल पर विराट कोहली ने दिया ये जवाब

 मुंबई
  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेस में विराट कोहली ने मीडिया के सभी सवालों के जवाब दिए और उनको लेकर चल रही अफवाहों को सिरे से खारिज कर दिया। विराट कोहली को लेकर खबरें चल रही थीं कि विंडीज दौरे पर उन्हें आराम देने की बात कही जा रही है। विराट कोहली ने इस खबर को अफवाह बताते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं है और मुझे आराम के लिए नहीं कहा गया।

विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि भारतीय टीम के पूर्व फिजियो या ट्रेनर में से किसी ने उनसे नहीं कहा कि आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें आराम के लिए सीमित ओवरों के प्रारूप नहीं खेलने चाहिए। ऐसी खबरें थी कि जसप्रीत बुमराह और कोहली को आराम दिया जाएगा, लेकिन कोहली ने कहा कि किसी ने उनसे नहीं कहा कि उनका कार्यभार निर्धारित सीमा से अधिक है। 
 
उन्होंने वेस्टइंडीज रवानगी से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''हमारा आराम का समय रिकॉर्ड पर रहता है। बोर्ड को दिए गए ईमेल पर सब रहता है। मुझे नहीं पता कि क्या रिपोर्ट बनाई है। जब तक फिजियो या ट्रेनर मुझसे नहीं कहते, मुझे नहीं पता। मुझे नहीं पता कि चयनकर्ताओं को क्या ईमेल भेजा गया क्योंकि मुझसे आराम के लिए नहीं कहा गया।''

विश्व कप 2019 सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद विराट कोहली ने स्वीकार किया कि एक या दो प्रदर्शन के आधार पर मध्यक्रम की अनुचित आलोचना हुई है। उन्होंने कहा, ''यह हालात पर आधारित है। कभी आप कहते हैं कि आपके पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ शीर्षक्रम है, जिससे मध्यक्रम को ज्यादा मौके नहीं मिलते। इसके बाद उस आधार पर हम उनको तोलते हैं। मुझे समझ नहीं आता कि इसमें कैसे संतुलन बिठाया जाए।''

रोहित शर्मा से मनमुटाव की खबरों पर दिया बयान
विराट कोहली ने टीम इंडिया में मनमुटाव की खबरों को सिरे से खारिज किया और कहा कि उनके और रोहित शर्मा के बीच में सब कुछ ठीक है। कोहली ने कहा कि रोहित के साथ रिश्ते ठीक नहीं होने की बातों को सुनकर वह हैरान हैं। उन्होंने कहा कि टीम का माहौल भी अच्छा है। दरअसल, भारत को इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम में मनमुटाव की खबरों ने जोर पकड़ लिया था और कहा जाने लगा था कि टीम उप कप्तान रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के बीच दो धड़ों में बंट गई है।

कोहली ने हालांकि विंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले इन तरह की खबरों को खारिज किया और कहा कि टीम में कुछ भी गलत नहीं है। कोहली ने साथ ही कहा कि अगर उन्हें किसी से परेशानी या फिर किसी तरह की असुरक्षा होती है तो यह उनके चेहरे पर दिख जाता है। कोहली ने कहा, “मेरे विचार में ईमानदारी से कहूं तो यह हैरान करने वाली बात है। इस तरह की खबरें पढ़ना बेहद निराशाजनक है। मैं कुछ समाजिक समारोह में गया था जहां लोगों ने मुझसे कहा कि आप लोग क्या (बेहतरीन) खेले।”
 
कोहली ने कहा, “हमें झूठ परोसा जा रहा है। हम सच को नजरअंदाज कर रहे हैं। हम सभी अच्छी चीजों की तरफ से आंख मूंद रहे हैं। हम अपने मन में चीजें बना रहे हैं और चाहते हैं कि वो सच हों।” भारतीय टीम के कप्तान ने कहा, “मैं इस तरह की चीजें काफी लंबे समय से देख रहा हूं। किसी की निजी जिंदगी को सामने लाना, यह असम्माजनक बात है। मेरे और रोहित के बीच में किसी तरह का मनमुटाव नहीं है।”

बता दें कि विंडीज दौरा तीन अगस्त से शुरू हो रहा है, जहां टीम तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के अलावा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *