वाहनों के वेंडरों का दो-तीन महीनों से भुगतान नहीं होने से जननी एक्सप्रेस की सेवायें अंधकार में

भोपाल
प्रदेश भर में गर्भवती और प्रसूति महिलाओं को अस्पताल लाने और घर वापस ले जाने वाली जननी एक्सप्रेस सेवायें सही तरीके से नहीं चल रहीं हैं। दरअसल जिगित्जा हेल्थ केयर लिमिटेड ने जननी वाहनों के वेंडर बिलों का पिछले दो-तीन महीनों से भुगतान नहीं किया है।

प्रदेश के वेंडर लगातार बिल भुगतान करने की मांग कर रहे थे। लेकिन कंपनी द्वारा भुगतान न किये जाने से पेट्रोल पंप संचालकों ने जननी वाहनों को उधार डीजल,पेट्रोल देना बंद कर दिया। मजबूरन कई जिलों में शुक्रवार-शनिवार को जननी एक्सप्रेस अस्पतालों से प्रसूताओं को घर छोडने ड्रॉप बैक कॉल पर नहीं पंहुची।

जननी एक्सप्रेस के वेंडर मनोज शर्मा ने बताया कि जननी एक्सप्रेस वेंडर संघ की ओर से असलम खान ने एनएचएम और कंपनी को मेल पर सूचना दी है। रविवार से प्रदेश में जननी की इमरजेंसी सेवायें भी मजबूरी में बंद करनी पड रहीं हैं। अब हम गर्भवती महिला को रिसीव करने भी नहीं जायेंगे।

कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि बिलों के भुगतान किये जा रहे हैं। शनिवार को भी पैसे ट्रांसफर किये गये हैं। कॉल सेंटर में एंबुलेंस वाहनों के लिए जो फोन आ रहे हैं उन्हें सेवायें उपलब्ध कराई जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *