वर्ल्ड कप 2019: ऋषभ पंत को मिलेगा मौका? असमंजस में टीम मैनेजमेंट

नई दिल्ली
टीम इंडिया के 'गब्बर' कहे जाने वाले शिखर धवन के चोटिल होने पर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। हालांकि शनिवार को अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच में वह इंडियन टीम की ओर से खेलेंगे या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा। टीम इंडिया में शामिल होने के बाद से पंत को अभी तक केवल नेट पर प्रैक्टिस करते हुए ही देखा गया है। चाहे मैनचेस्टर हो या साउथैप्टन, प्रैक्टिस सेशन के दौरान वह काफी ऐक्टिव दिखे। बाएं हाथ का बल्लेबाज होने की वजह से वह टीम इंडिया के बैटिंग में काफी विविधता ला सकते हैं।

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज और पूर्व बैटिंग कोच मार्क रामप्रकाश ने कहा, 'वह टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित होंगे। जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं, वह एक अच्छे और टैलंटेड खिलाड़ी हैं। मैंने ओवल टेस्ट के दौरान उनकी शतकीय पारी देखी थी और मैं उनका कायल हो गया था। वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग इलेवन में वह शामिल होंगे या नहीं, मैं नहीं कह सकता क्योंकि मैं इंडियन सिलेक्टर नहीं हूं।'

शंकर के चोटिल होने से मिल सकता है पंत को मौका
हालांकि मैनेजमेंट के सामने पंत को टीम में कैसे शामिल किया जाए इस बात को लेकर पसोपेश की स्थिति है। सबसे ज्यादा मुश्किल बात है कि उन्हें किसकी जगह पर लाया जाए। विजय शंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ जो किया उससे उन्होंने खुद को प्लेइंग इलेवन में रखने का मजबूत कारण दिया है। यहां केवल एक ही जगह बची जहां ऋषभ पंत फिट हो सकते थे और वो थी केदार जाधव की। लेकिन यह महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज के साथ नाइंसाफी होगी, जिसे अपने स्किल्स को दिखाने का अभी तक मौका ही नहीं मिल पाया है।

हालांकि एक चीज पंत के प्लेइंग इलेवन में खेलने की वजह बन सकती है। बुधवार को नेट्स में अभ्यास करते हुए जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर से शंकर चोटिल हो गए थे और वह गुरुवार को भी इससे परेशान नजर आए। अगर वह पूरी तरह से फिट नहीं हुए तो पंत प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह ले सकते हैं।

प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी
पंत प्लेइंग इलेवन में होंगे या नहीं हम नहीं कह सकते, लेकिन प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव जरूर देखा जाएगा और वह है मोहम्मद शमी का शामिल होना। यह तेज गेंदबाज, भुवनेश्वर कुमार की जगह लेगा। शमी 2015 वर्ल्ड कप मैच के दौरान सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और न्यू जीलैंड में सात मैचों में 17 विकेट लिए थे। ट्रेनर शंकर बसु के अनुसार वह पहले से ज्यादा अनुशासित हैं और अब वह पूरी तरह से बदल गए हैं। शमी 2.0 को वर्ल्ड कप में जल्द ही देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *