वर्ल्ड कप: आज अफगानिस्तान से भिड़ेगा भारत, टीम में होंगे 3 बड़े बदलाव

 वर्ल्ड कप में कल भारतीय टीम शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अपने अजेय क्रम को जारी रखना चाहेगी. भारत ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है.
भारत को शीर्ष क्रम ने लगातार अच्छी शुरूआत दिलाई है और गेंदबाजी एवं फील्डिंग में भी टीम ने अनुशासित प्रदर्शन किया है. 
रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है. विराट कोहली भी अपने जोन में नजर आ रहे हैं जबकि लोकेश राहुल का भी प्रदर्शन दमदार रहा है. फिर भी अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के मैच में टीम इंडिया तीन बड़े बदलाव कर सकती है. आइए एक नजर डालते हैं क्या हो सकते हैं वो तीन बड़े बदलाव… 

शिखर धवन के बाद भुवनेश्वर कुमार जैसे प्रमुख खिलाड़ी के चोटिल होने से टीम प्रबंधन को थोड़ी चिंता हुई है. भुवनेश्वर के स्थान पर मोहम्मद शमी का अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना लगभग तय है. भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुए थे. मोहम्मद शमी को अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है.
धवन को अंगूठे में हुए फ्रैक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है. उनके स्थान पर ऋषभ पंत टीम में आए हैं. राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ धवन की जगह सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई. वहीं विजय शंकर नंबर 4 के बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किए गए. विजय शंकर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शामिल किए जाने पर संदेह है, क्योंकि बुधवार को भारत के प्रैक्टिस सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह का यॉर्कर उनके पांव पर लगा जिसके बाद वह तकलीफ में दिखे. हालांकि, शंकर खेलने के लिए फिट हैं, लेकिन ऋषभ पंत की काबिलियत को देखते हुए वह इस मैच में विजय शंकर की जगह खेल सकते हैं.
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का अब तक इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन शानदार रहा है. कलाई के इन दोनों स्पिनरों को वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में फिट रखने के नजरिए से टीम मैनेजमेंट इनमें से किसी एक को आराम दे सकती है.
अफगानिस्तान जैसी कमजोर टीम के खिलाफ मैच में भारतीय टीम कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी एक को आराम देकर जडेजा को मौका दे सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *