वर्दी उतारकर दलदल में कूदा पुलिस अफसर, बचाई बुजुर्ग की जान

जशपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले में पुलिस (Police) ने एक बार फिर से जिंदादिली की मिसाल पेश की है. अपनी जान पर खेलकर जशपुर (Jashpur) की लोदाम पुलिस (Police) ने वृद्ध को दलदल से बाहर निकालकर उसकी जान बचाई है. मामला बीते बुधवार की शाम का बताया जा रहा है. कल शाम जशपुर के लोदाम पुलिस चौकी क्षेत्र के ढोलडुबा निवासी होन्द्रों सिंह अपने ससुराल मंझाटोली घूमने गया हुआ था, उसी दौरान वो दलदल में फंस गया. ग्रामीणों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए.

पुलिस (Police) से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम 5 बजे के आसपास वापस अपने घर आते वक्त वृद्ध शंख नदी के दलदल में फंस गया. यहां मछली मारने वाले व्यक्ति ने इस वृद्ध को फंसा हुआ देखा और ग्रामीणों को इसकी सूचना देकर वृद्ध को निकालने का प्रयास किया, जिसमें वे सफल नहीं हुए. इस बचाव कार्य की जानकारी उन्होंने जशपुर (Jashpur) के लोदाम चौकी प्रभारी अवनीश पासवान को देते हुए मदद की गुहार लगाई. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. इस बीच बुजुर्ग की जान खतरे में बनी हुई थी, पुलिस (Police) के जवानों ने सतर्कता दिखाई.

बुजुर्ग के दलदल में फंसे होने की जानकारी मिलते ही चौकी प्रभारी अवनीश पासवान तत्काल घटनास्थल की ओर रवाना हो गए और मौके पर पंहुचते ही अपनी वर्दी उतारकर दलदल में उतर गए. लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अन्य पुलिस जवानों और ग्रामीणों की सहायता से वृद्ध को सही सलामत दलदल से बाहर निकाला गया. प्राथमिक उपचार के लिए होन्द्रों सिंह को लोदाम के स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है. जशपुर के एसपी एसएल बघेल ने बताया कि लोदाम प्रभारी समेत सभी जवानों ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए बेहतर कार्य किया है, जिन्हें पुरस्कृत किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *