वन, बिजली, डाक और पुलिस विभाग में सरकारी भर्ती, मिलेगी शानदार सैलरी

नई दिल्ली 
सरकारी विभागों में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. वन विभाग, डाक विभाग, पुलिस विभाग और बिजली विभाग में विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसमें 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के उम्मीदवारों के लिए नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का मौका है. हम आपको केंद्र और राज्य सरकार के कई विभागों में सरकारी नौकरी (Govt Jobs) से जुड़ी जानकारी दे रहे हैं. आप अपनी इच्छा एवं योग्यता के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

वन विभाग में सरकारी नौकरी, 56000 तक मिलेगी सैलरी

CGPSC Forest Service Recruitment 2020: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने फॉरेस्ट रेंजर और असिस्टेंट फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. छत्तीसगढ़ वन विभाग भर्ती 2020 (CG फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2020) के तहत फॉरेस्ट रेंजर और असिस्टेंट फॉरेस्ट गार्ड के कुल 178 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 से 30 वर्ष (अन्य राज्य) और 21 से 40 वर्ष (छत्तीसगढ़) निर्धारित है. फॉरेस्ट रेंजर के 157 पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 38100 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा जबकि असिस्टेंट फॉरेस्ट गार्ड के 21 पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 56100 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा. बता दें कि चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग छत्तीसगढ़ में ही होगी. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

UPPCL में 10वीं पास की बंपर भर्तियां, 27,200 मिलेगा वेतन

UPPCL Technician Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने टेक्निशियन के 608 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास का सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य है. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए 18 वर्ष से 40 वर्ष तक की आयु सीमा वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को 27,200 प्रति माह का वेतन दिया जाएगा.इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार 22 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

दिल्ली पुलिस और CAPF में बंपर भर्ती, 112400 रुपये तक सैलरी

Delhi Police Recruitment 2020: दिल्ली पुलिस में नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए शानदार मौका है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 1564 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के तहत सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक SSC CAPF SI Recruitment 2020 की भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 16 जुलाई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

 10वीं पास के लिए डाक विभाग में 2834 पदों पर वैकेंसी, जानें सैलरी

India Post Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग के मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. डाक विभाग में इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 2834 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक के पद भरे जाएंगे. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 7 जुलाई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

 संसद में ट्रांसलेटर के पदों पर वैकेंसी, 1.51 लाख से ज्यादा होगी सैलरी

लोकसभा सचिवालय में ट्रांसलेटर के 27 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में पोस्ट ग्रेजुएट्स होना जरूरी है. इसी के साथ राज्य सरकार के कार्यालयों में ट्रांसलेटर के पद पर काम करने का 2 साल का अनुभव होना चाहिए. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष निर्धारित है. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट मिलेगी. चुने गए उम्मीदवारों को 47,600 – 1,51,100 रुपये तक ही सैलरी दी जाएगी.अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *