वनप्लस 8 सीरीज जल्द करेगी लॉन्च

बहुप्रतीक्षित वनप्लस 8 सीरीज से जल्द ही पर्दा उठने वाला है। कंपनी 14 मार्च को एक ऑनलाइन इवेंट में यह सीरीज लॉन्च करेगी। OnePlus 8 सीरीज के बारे में लगातार लीक्स सामने आ रहे हैं। कंपनी भी कई बार इस सीरीज के टीजर पोस्ट कर चुकी है। अब कंपनी ने वनप्लस 8 प्रो के बारे में एक नया टीजर अपलोड किया है जिससे पता चलता है कि OnePlus 8 Pro कस्टम MEMC चिप के साथ आने वाला है जिससे यूजर का विडियो वॉचिंग एक्सपीरियंस और बेहतर हो जाएगा।

क्या है MEMC चिप ?
MEMC यानी मोशन एस्टिमेशन, मोशन कंपनसेशन चिप का इस्तेमाल अक्सर टेलिविजन में किया जाता है। इस चिप की मदद से फ्रेम रेट को बढ़ाया जाता है। यह चिप ऐक्चुअल फ्रेम्स के बीच कस्टम फ्रेम्स ऐड करने का काम करती है।

फोन में मिलेगा टीवी जैसा मजा
इस चिप की मदद से यूजर को फोन में टीवी जैसा मजा मिलेगा। इस चिप का इस्तेमाल हाई एंड TV में किया जाता है। अब फोन में इसके इस्तेमाल से आपको मोबाइल में टीवी जैसा स्मूद विडियो वॉचिंग एक्सपीरियंस मिलेगा।

वनप्लस 8 सीरीज के अब तक सामने आए फीचर्स
स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ आने वाले वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो में क्रमश: 6.55 इंच का फुल एचडी+ और 6.78 इंच का क्वॉड एचडी+ रेजॉलूशन वाला AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। वनप्लस 8 में आपको 20:9 के रिफ्रेश रेट के साथ 90Hz और वनप्लस 8 प्रो में 19.8:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा। दोनों ही डिवाइस में अडैप्टिव डिस्प्ले और MEMC सपॉर्ट दिया गया है।

दोनों ही फोन इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर और HDR 10+ सपॉर्ट के साथ आते हैं। डिस्प्ले के अंदर दिए गए पंच होल में Sony IMX471 सेंसर वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। अन्य कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें तो वनप्लस 8 में 48 मेगापिक्सल+16 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, बात अगर वनप्लस 8 प्रो की करें तो इसमें आपको क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *