लो-फ्लोर और सिटी बसें कल रहेंगी बंद

भोपाल
नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राजधानी में कई प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को संक्रमित होने से बचाया जा सके। भोपाल में चलने वाली करीब 210 लो-फ्लोर बसें रविवार को सुबह से रात तक यानी पूरे दिन बंद रहेंगी। भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड के अफसरों का दावा है कि ऐसा पहली बार हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद यह निर्णय लिया गया है। इस कारण रविवार को सुबह से ही लो-फ्लोर बसें, मिनी बसें और मैजिक वाहन बंद रहेंगे। अफसरों का कहना है कि जब वाहन बंद रहेंगे, तो लोग भी अपने घरों से नहीं निकलेंगे।

दोपहर बाद पेट्रोल पंपों को लेकर होगा निर्णय
राजधानी के पेट्रोल पंपों को रविवार को बंद करने को लेकर आज दोपहर में राजधानी पेट्रोल पंप एसोसिएशन की बैठक आयोजित की जा रही है। इसमें निर्णय लिया जाएगा कि रविवार को दिन भर पेट्रोल पंप बंद किए जाएंगे या नहीं। संभवत: पेट्रोल पंपों को भी बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है। हालांकि इमरजेंसी सेवाओं के तहत शहर के कई पेट्रोल पंप खुले रहेंगे लेकिन वहां पर कर्मचारियों की कमी रहेगी।

जनता कर्फ्यू का करें समर्थन: शहर काजी
शहर काजी ने आमजनों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के चलते भीड़भाड़ इलाके में न जाएं । ताकि इससे बचा सके। इसके अलावा वैवाहिक कार्यक्रम में सादगी का परिचय दें। इस दौरान स्वच्छता का बेहिचक ख्याल रखें। जुमे व नमाज की अदावत घर पर ही करें । और बढ़चढ़ कर जनता कर्फ्यू का समथर्न करें। इसे सजा न समझें इसमें अपना सहयोग अदा करें। यह अपील शहर काजी ने मुश्लिम भाइयों एंव बहनों से की है। उनका कहना है कि जितना लोग अपने को भीड़ से बचाएंगे वह उनके लिए उतना ही फायदेबंद होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *