लोेकसभा चुनाव: इलेक्शन मैनेजमेंट के लिए 18 जनवरी को पहली बैठक में रहेंगे प्रदेश पदाधिकारी

भोपाल
लोकसभा चुनाव के लिए इलेक्शन मैनेजमेंट में जुटी भाजपा के नेताओं की पहली बैठक 18 जनवरी को प्रदेश कार्यालय में होगी। इस बैठक में भाजपा के प्रदेश प्रभारी, लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी, सहप्रभारी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इसी बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए बनाई गई संचालन समिति की प्राथमिक तैयारियों के बारे में भी फीडबैक लिया जाएगा। 

भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे 18 जनवरी को भोपाल आने वाले हैं। यहां लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश पदाधिकारियों, लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए बनाई गई संचालन समितियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी। इसमें चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं को एक्टिव रखने और बूथ मैनेजमेंट पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत समेत विधानसभा चुनाव प्रबंधन समिति में शामिल रहे अधिकांश वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

लोकसभा चुनाव के लिए हर संसदीय सीट पर भाजपा ने 18 सदस्यीय टीम बनाई है। इसमें लोकसभा क्षेत्र प्रभारी, संयोजक, सहसंयोजक, विस्तारक, मीडिया इंचार्ज समेत अन्य सदस्य शामिल होंगे। लोकसभा प्रभारियों की इस टीम में प्रभारी और विस्तारक संबंधित लोकसभा क्षेत्र के बाहर से रहेंगे जबकि बाकी सदस्य स्थानीय होंगे। पूर्णकालिक सदस्यों की इसमें खासतौर पर जिम्मेदारी रहेगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार ये टीम पूरे लोकसभा सीट में चुनावी व्यवस्थाओं की मानीटरिंग करेगी और प्रदेश चुनाव कार्यालय के सीधे संपर्क में रहेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *