लोकसभा चुनाव 2019: सोशल मीडिया से ‘प्लान युवा’ की तैयारी में जुटी बीजेपी

 
लखनऊ 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब सोशल मीडिया पर सक्रिय होने की तैयारी कर रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) रामलाल ने रविवार को सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि वे ज्यादा से ज्यादा अपनी बात सोशल मीडिया से लोगों के बीच पहुंचाएं। कार्यकर्ता खासतौर पर युवाओं के बीच मोदी और योगी सरकार के कामकाज को सोशल मीडिया के जरिए रखें। ये निर्देश उन्होंने बीजेपी मुख्यालय में चुनाव प्रबंधन को लेकर की गई बैठक में दिए। 
 
रामलाल ने कहा कि बूथ प्रबंधन की पूरी तैयारी कर ली जाए। सभी बूथ समितियों का गठन करने के बाद सभी से बात की जाए। उन्होंने कहा कि इस वक्त सभी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बनती है कि चुनाव की दृष्टि से पार्टी संगठन द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी को हम पूरे उत्साह और उमंग के साथ निभाएं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि बीजेपी की सबसे बड़ी पूंजी उसके कार्यकर्ता हैं। इन्हीं के दम पर हमने 2014 में केंद्र में और फिर 2017 में यूपी के विधानसभा चुनाव में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि हमें सभी अभियानों पर जोर देना है। 26 फरवरी को सभी लाभार्थियों के घर पर कमल ज्योति दीप जलाए जाएंगे। इसके बाद दो मार्च को बाइक रैली से सभी कार्यकर्ता माहौल बनाएंगे। 
 'आतंकवादी और उनके संरक्षणदाता बख्शे नहीं जाएंगे'
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दोपहर में प्रबुद्धजनों से संवाद किया। उन्होंने प्रबुद्धजनों से कहा कि वह 'भारत के मन की बात, मोदी के साथ' कार्यक्रम में अपना सुझाव लिखकर सीधे प्रधानमंत्री तक पहुंचा सकते हैं। इन सुझावों को गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बनी एक समिति छांटेगी और अच्छे सुझावों को बीजेपी अपने संकल्प पत्र में शामिल करेगी। इस दौरान प्रबुद्धजनों ने उन्हें सुझाव दिया कि पुलवामा घटना पर सरकार कार्रवाई करे और कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाए। इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार इसे पूरी तरह गंभीरता से ले रही है। आतंकवादियों और उनके संरक्षणदाताओं को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, कुछ युवाओं ने उन्हें रोजगार बढ़ाने और शिक्षा में कुछ रोजगारपरक पाठ्यक्रम लागू करने के भी सुझाव दिए। 

'मोदी सरकार बनने के बाद आतंकियों की कमर टूट गई है'
पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है। इससे किसी भी तरह का समझौता नहीं हो सकता है। मोदी सरकार बनने के बाद आतंकवादियों की कमर टूट गई है। कश्मीर के कुछ हिस्सों को छोड़कर कहीं पर भी आतंकी वारदात नहीं हुई। पुलवामा घटना के बाद सरकार ने तय किया है कि किसी भी तरह के गुनाहगार और उसके संरक्षक बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि धारा 370 को लेकर बीजेपी में मंथन चलता रहा है। यह हमारे संकल्प पत्र का हिस्सा रहा है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *