लोकसभा चुनाव 2019 : पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया दमोह में वोट डाला 

दमोह
मध्यप्रदेश में सात सीटों टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, खजुराहो, होशंगाबाद और बैतूल पर दूसरे चरण की वोटिंग चल रही है।  मतदान शाम छह बजे तक होगा। इस चरण में 110 उम्मीदवार मैदान में हैं।कही ईवीएम में गड़बड़ी तो कही चुनाव का बहिष्कार देखने को मिल रहा है। इस बीच मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया दमोह में वोट डालने पहुंचे।इस दौरान उन्होंने बीजेपी की जीत को लेकर बड़ा दावा किया। मलैया ने कहा कि इस बार पूरे बुंदेलखंड की सीटों पर भाजपा को ही जीत मिलेगी।नरेन्द्र मोदी ही फिर से प्रधानमंत्री बनेंगें।

दरअसल, मध्य प्रदेश के दमोह संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को वोट डाले जा रहे हैं। इस दौरान  पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया भी वोट डालने पहुंचे। यहां मतदान के बाद वे मीडिया से रूबरू और कहा कि लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है, लंबी लंबी लाइने लगी हुई है, मतदान करके आया हूं और सभी से कहना चाहता हूं कि ऐसे व्यक्ति को करें मतदान जो देश की सुरक्षा कर सके, विश्व में देश का नाम और मान बढ़ा सकें।वहीं मलैया ने दावा करते हुए कहा कि, इस बार पूरे बुंदेलखंड की सीटों पर भाजपा को जीत मिलेगी। कांग्रेस में भी लोधी प्रत्याशी से कुछ नहीं होने वाला। लोग मन मन बना चुके हैं कि नरेंद्र मोदी ही फिर से बनेंगे प्रधानमंत्री।

बता दे कि  दमोह लोकसभा सीट बीजेपी का गढ़ है। 1989 के बाद से ही इस लोकसभा सीट पर बीजेपी का विजयी सफर जारी है। ऐसे में 2019 के लोकसभा चुनाव में भी जलवा बरकरार रखना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है। 2019 लोकसभा चुनाव के लिए दमोह लोकसभा सीट से कुल 15 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक बार फिर प्रहलाद सिंह पटेल को चुनावी रण में उतारा है तो वहीं कांग्रेस ने प्रताप सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से जित्तू खरे मैदान में हैं, जबकि 5 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।खास बात ये है कि कांग्रेस इस सीट पर कभी जातीय तो कभी मुद्दे के जरिए प्रत्याशी उतारे लेकिन जीत नहीं मिल सकी है। लेकिन इस बार जीत के लिए जोर लगा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *