लोकसभा चुनाव 2019 : गाजे-बाजे के साथ रिकॉर्ड मतदान करे काशी

 वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मतदाताओं से मतदान का नया रिकॉर्ड बनाने का आह्वान किया है।मोदी ने मंगलवार को अपने वीडियो संदेश में कहा कि 19 मईको पूरा देश काशी को देख रहा होगा। ऐसे में काशी इतने उत्साह से लोकतंत्रके इस उत्सव में शामिल हो कि देश में मतदान का नया रिकॉर्ड बन जाए।

प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि उनकी राजनीति को दिशा देने और उन्हें गढ़ने में काशी का बहुत बड़ा योगदान है।पीएम बोले, काशी ने मुझे इतना दिया है कि गिना नहीं सकता।मुझे गर्वहै कि जनभागीदारी से वाराणसी विकास की जिस राह पर चल पड़ा है वह देश के लिए एक मिसाल है।

सेल्फी लें, सोशल मीडिया पर डालें: मोदी ने लोगों से काशी के लिए मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि 19 मईको आप परंपरागत वेशभूषा, गाजे-बाजे और चमक-दमक के साथ निकलें। काशी की पहचान बनाकर निकलें। आप मेरे लिए नहीं बल्कि काशी के लिए मतदान जरूर करें।वोट देने के बाद सेल्फी लें और सोशल मीडिया पर जरूर डालें।पीएम ने गर्मी का हवाला देते हुए लोगों से सुबह दस बजे से पहले मतदान कर लेने का सुझाव दिया।

पुरातन, पुनीत, परिमल काशी… 
प्रधानमंत्री ने संदेश की शुरुआत काशी के लिए लिखे अपने शब्दों से की।कहा, मैंने काशी पर लिखने के लिए कलम उठाई तो कुछ शब्द लिख पाया… पुरातन, पुनीत, परिमल काशी… अडिग, अप्रतिम, अविरल काशी… निरंतन, निर्विघ्न, निर्मल काशी… विशिष्ट, विकसित, विनय काशी…। पीएम ने अंत में कहा, अब मैं तो काशीवासी बन गया हूं। उन्होंने हर-हर महादेव, हर-हर गंगे का जयघोष भी किया।

काशीवासी सब जानते हैं
प्रधानमंत्री ने कहा, हर काशीवासी सबकुछ जानता है। क्या करना है, क्या नहीं करना है। क्यों करना है, कैसे करना है। जब मैं नामांकन करने आया था तो आप लोगों ने आदेश दिया था कि आप मत आइये, सब हम संभाल लेंगे। मुझे आपके शब्दों पर भरोसा है। आप सब जी-जान से लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *