बाहुबली अतीक पहुंचे वाराणसी एयरपोर्ट, कुछ देर में रवाना होंगे अहमदाबाद

वाराणसी
प्रयागराज के नैनी सेन्ट्रल जेल के डिप्टी जेलर, सीओ दारागंज और एसआई रवीन्द्र यादव की टीम सोमवार सुबह पांच बजे नैनी जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच अतीक अहमद को लेकर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे. जहां सुबह 9.10 बजे फ्लाइट से वाराणसी से अहमदाबाद जेल भेजा जाएगा. अतीक अहमद पर लखनऊ के कारोबारी को गुर्गों से अगवा करवा कर देवरिया जेल में पीटने का आरोप है. साथ ही अतीक पर जमीन कारोबारी मोहित अग्रवाल की कई कम्पनियों को जबरन अपने लोगों के नाम ट्रांसफर कराने का भी है आरोप.

जेल में पिटाई की घटना के बाद यूपी सरकार ने अतीक को बरेली ज़ेल भेजते हुए देवरिया ज़ेल के अधिकारियों पर कारवाई भी की थी. आपको बता दें कि 23 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने जेल में पिटाई की घटना और अतीक के अपराधिक इतिहास को देखते हुए गुजरात के किसी जेल में भेजने का आदेश दिया था.

अतीक अहमद पर बसपा के विधायक रहे राजू पाल की हत्या का भी है आरोप. प्रयागराज के कई थानों में अतीक अहमद पर हत्या, अपहरण, रंगदारी, समेत कई दर्जन संगीन मामलें हैं दर्ज हैं. बता दें कि गैंगस्‍टर से नेता पूर्व सांसद अतीक अहमद का जन्म 10 अगस्त 1962 को श्रावस्ती जनपद में हुआ था. पढ़ाई लिखाई में उनकी कोई खास रूचि नहीं थी, इसलिए उन्होंने हाई स्कूल में फेल हो जाने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. कई माफियाओं की तरह ही अतीक अहमद ने भी जुर्म की दुनिया से सियासत की दुनिया का रुख किया था. पूर्वांचल और इलाहाबाद में सरकारी ठेकेदारी, खनन और उगाही के कई मामलों में उनका नाम आया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *