लोकसभा चुनाव 2019: कुंडली के साथ ज्योतिषियों की शरण में नेता मंडली

 मुंबई 
लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद कई वर्तमान सांसद और संभावित उम्मीदवार ज्योतिषियों की शरण में हैं। जिन वर्तमान सांसदों को टिकट मिलने का भरोसा है और जिन्हें टिकट मिल चुके हैं, वे पर्चा भरने के लिए शुभ मुहूर्त तलाश रहे हैं। इसके अलावा, कुछ ऐसे भी नेता हैं, जो अपनी पार्टियों से टिकट मिलने की आस में हैं, वे भी ज्योतिषियों से मिलकर यह जांच रहे हैं कि उनकी कुंडलियों में राजयोग है या नहीं। 
 
टिकट के लिए अंकों में जोड़-तोड़ 
देश के एक नामी ज्योतिषी ने बताया कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही कुछ सांसदों ने संपर्क किया है। वे पर्चा भरने के लिए शुभ मुहूर्त जानना चाहते हैं। साथ ही, पर्चा भरने से पहले कुछ नेता अनुष्ठान करवाना चाहते हैं। कई नेता फोन पर बात कर रहे हैं, लेकिन ज्योतिषीय सलाह के लिए उनके परिजन आ रहे हैं। लोग अंक ज्योतिष के आधार पर भी सलाह ले रहे हैं, लेकिन फिलहाल अपने नाम की स्पेलिंग में छेड़छाड़ नहीं करना चाहते हैं। ऐसे उम्मीदवार अपने नाम को लेकर उलझन में हैं। 

पर्चा भरने के लिए चाहिए सही मुहूर्त 
ऋषि वैदिक संस्थान के ज्योतिषाचार्य ऋषिराज तिवारी ने बताया, 'हिंदू धर्म में शुभ मुहूर्त में कार्य शुरू किया जाता है। इसीलिए आम आदमी की तरह नेता भी पर्चा भरने, अपने क्षेत्र में प्रचार की शुरुआत करने के लिए शुभ मुहूर्त निकालते हैं। मान्यताओं के अनुसार, शुभ मुहूर्त में किया गया कार्य सफल होता है, इसलिए लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार ज्योतिषीय परामर्श लेते रहते हैं।' 

कुंडली में होना चाहिए राजयोग 
मां सावित्री ज्योतिष अनुसंधान केंद्र के ज्योतिषाचार्य डॉ. बालकृष्ण मिश्र के मुताबिक, 'नेताओं की जन्मकुंडली देखकर मतदाता वोट नहीं डालते, लेकिन जन्मकुंडली के ग्रह-नक्षत्र के अनुरूप अनुष्ठान करवाकर शुभ मुहूर्त में कार्य करने से एक सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वैसे तो राजनेता भी सालभर धार्मिक अनुष्ठान करवाते रहते हैं, लेकिन चुनाव में विजय प्राप्त करने के लिए शुभ मुहूर्त में कार्य करते हैं। कुछ लोगों की कुंडली में राजयोग रहता है। यही वजह है कि कुछ लोग कम मेहनत से भी विजयी हो जाते हैं।' 

आपको बता दें कि पार्टियों ने लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है। फिलहाल, धर्म-कर्म के माध्यम से लोग टिकट पाने के लिए पूजा-पाठ कर रहे हैं। इसमें पत्नियों का भी खूब सहयोग मिल रहा है। कुछ लोग खराब ग्रह-दशा को सुधारने के लिए टोटके भी पूछ रहे हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *