लोकसभा चुनाव में नए चेहरों को मिलेगी टिकट, महिलाओं को तरजीह: सीएम भूपेश बघेल

लोकसभा चुनाव 2019 में छत्तीसगढ़ की सीटों पर टिकटों को लेकर कांग्रेस की स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली में हुई. शुक्रवार को हुई बैठक में प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा की गई. चर्चा में प्रत्याशियों के नाम तय करने व चुनाव की रणनीति बनाने पर फोकस किया गया. चुनाव में नए चेहरों को मैदान में उतारने की रणनीति पर कांग्रेस काम कर सकती है. इस आशय पर बैठक में चर्चा की गई है.

स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक के बाद दिल्ली में मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा की. सीएम बघेल ने कहा कि बैठक में सभी सीटो पर चर्चा हुई है  युवाओं, महिलाओ और आदिवासी, जनरल सभी को प्रतिनिध्तव देने पर बैठक में चर्चा की गई है. कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिए गए हैं. चुनाव मैदान में इस बार ज्यादातर नए चहेरे होंगे. महिलाओं को भी तरजीह दी गई है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर आलाकमान से चर्चा के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े नेता व पदाधिकारी दिल्ली गए हुए हैं. बीते गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस की चुनाव समिति और आज स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक हुई. इसमें ही चुनाव की रणनीति व प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा की गई. गौरतलब है कि पिछले तीन बार के लोकसभा चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति खराब रही है. तीनों चुनावों में प्रदेश की 11 में से 10 सीटों पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था. इस बार विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत के बाद अब कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में भी अच्छे परिणाम की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *