लोकसभा चुनाव को लेकर कल से 21 मई तक CEO जिले के अफसरों से लेंगे फीडबैक

भोपाल
प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर क्या तैयारियां है और क्या होना है इसका फीडबैक लेने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी दो अप्रैल से 21 मई तक लगातार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे।

 रोजाना दोपहर बारह बजे से एक बजे के बीच यह वीडियो कांफ्रेंसिंग होगी। इसमें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जिले के उप जिला निर्वाचन अधिकारी  से जिले में किए जा रहे चुनाव संबंधी सभी महत्वपूर्ण कार्यो पर चर्चा करेंगे। मतदान केन्द्र की व्यवस्थाओं, ईवीएम, वीवीपेट की जांच, राजनीतिक दलों के साथ बैठक और अमले का प्रशिक्षण और चुनावी शिकायतों के निराकरण को लेकर सीईओ फीडबैक लेंगे। दो अप्रैल, पांच अप्रैल, नौ अप्रैल, बारह और सोलह अप्रैल, 19 अप्रैल, 23 अप्रैल, 26 अप्रैल, तीस अप्रैल को इस माह यह वीसी होगी। इसके बाद तीन मई से हर चौथे दिन बाद 21 मई तक यह वीसी होगी।

सागर संभाग में तीन अप्रैल को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव और उनकी पूरी टीम पहुंचेगी। वहां दूसरे चरण के चुनाव वाले तेरह जिलों की चुनावी तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। इसमें मतदान केन्द्र, मतदाता सूची, चुनावी शिकायतों, संवेदनशील मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाओं, कानून व्यवस्था, फोर्स डिप्लायमेंट को लेकर चर्चा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *