लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने तय किए ये मुद्दे

रायपुर 
लोकसभा चुनाव का शंखनाद होने में भले ही कुछ महीने शेष रह गए हों, लेकिन छत्तीसगढ़ में राजनीतिक दलों ने अपनी पार्टी के मुद्दों को अभी से तय कर लिया है. लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरने की तैयारी में जुट गये हैं. सूबे में कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव की ही तर्ज पर लोकसभा चुनाव में अपनी फतेह हाशिल करने की तैयारी में है. कांग्रेस प्रदेश के सभी 11 लोकसभा सीटों पर जीत के लिए रोडमैप तैयार करने में जुट गई है.

कांग्रेस के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी का कहना है कि लोकसभा चुनाव में केन्द्र की मोदी सरकार के किए गये वायदों को लेकर अहम मुद्दा बनाएंगे. वहीं दूसरी ओर भाजपा केन्द्र के स्लोगन सबका साथ सबका विकास के साथ लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरने की तैयारी में है. भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने का कहना है कि मोदी सरकार के विकास कार्यों को लेकर ताल ठोकने की तैयारी में हैं.

वहीं सूबे की क्षेत्रीय पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे लोकसभा चुनाव में दांव आजमाने के लिए तैयार हैं. पूर्व सीएम अजीत जोगी की पार्टी का अहम मुद्दा सूबे में शराबबंदी का रहने वाला है. पार्टी के प्रवक्ता इकबाल रिजवी का कहना है कि विधानसभा चुनाव में शराबबंदी का मुद्दा हावि था. लोकसभा चुनाव में भी इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जाएगा.

इस बार को लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा ने भी अपनी कमर कस ली है. केन्द्र की मोदी सरकार को चारों तरफ घेरकर उनके किये गये वायदों को पूरा नहीं करने के मुद्दे को लेकर जनता के पास जाएगी. बसपा के प्रदेश प्रभारी श्रीकांत का कहना है कि केन्द्र की मोदी सरकार ने जनता से किए वायदों को पूरा नहीं किया है. इस बार चुनाव में उन्हीं मुद्दों को उठाया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *