लोकसभा चुनाव के बीच AAP को झटका, BJP में शामिल हुए ये विधायक

नई दिल्ली 
लोकसभा चुनाव  के बीच में आम आदमी पार्टी (AAP) को झटका लगा है। दिल्ली की गांधी नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अनिल बाजपेयी (Anil Bajpai) शुक्रवार को बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए। अनिल बाजपेयी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू तथा केंद्रीय मंत्री विजय गोयल की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा।
 
'आप' के विधायक यह कदम ऐसे समय में सामने आया है जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित 'आप' नेताओं ने भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगाया है। इस दौरान अनिल बाजपेयी ने कहा, "मैंने 'आप' के लिए कई साल काम किया। पार्टी में सम्मान की कमी और अजीबोगरीब प्रकार की कार्यप्रणाली से मैं आहत था। पार्टी अपने असल मार्ग से भटक गई है।"

बता दें कि बुधवार को, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने 'आप' के सात विधायकों को पाला बदलने के लिए 10-10 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है। हालांकि, बाजपेयी ने भाजपा में शामिल होने के लिए पैसे लेने से इनकार किया और कहा कि केजरीवाल को आरोप लगाने और फिर माफी मांगने की आदत है। दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री गोयल ने गुरुवार को दावा किया कि सात नहीं बल्कि 14 'आप' विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में थे और "हताशा और अपमान" के कारण 'आप' छोड़ना चाहते थे। 'आप' के तीन निगम पार्षद भी भाजपा में शामिल हो गए हैं।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के नेता और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके सात विधायकों को भाजपा ने अपने दल में लाने के लिए 10-10 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है। हालांकि भाजपा ने 'आप' के इस दावे को विचित्र आरोप बताते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ध्यान आकर्षित करने के लिए बेचैन है।

सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने इससे पहले भी 'आप' के विधायकों को खरीदने की कोशिश की थी, जिस पर जनता ने उचित जवाब दिया था। उन्होंने दावा किया कि इस बार भी जनता उन्हें करारा जवाब देगी।

पंजाब से आप विधायक ने छोड़ा था साथ
वहीं, पिछले महीने के अंत में आम आदमी पार्टी को एक और करारा झटका लगा था। पंजाब में आप विधायक नजर सिंह राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *