राहुल बोले- अब हमें विपक्ष की भूमिका निभानी है, बहुत मजा आएगा

अमेठी
लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद बुधवार को पहली बार अमेठी पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी से मेरा रिश्ता राजनीतिक नहीं, बल्कि पारिवारिक है. अब हमें विपक्ष की भूमिका निभानी है. जनता की आवाज उठानी है. इस काम में बहुत मजा आएगा.

राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गौरीगंज स्थित निर्मला देवी इंस्टिट्यूट में बैठक की. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि मैं वायनाड से सांसद हूं. इसलिए वहां का भी विकास कार्य मुझे देखना है, लेकिन मैं अमेठी आता रहूंगा. प्रियंका भी आती रहेंगी.

राहुल ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे जनता के हितों के लिए संघर्ष करें. पार्टी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाएं. उन्होंने आगे कहा, 'नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री, योगी जी चीफ मिनिस्टर और बीजेपी की यहां सांसद हैं. हमें अब विपक्ष का काम करना है. आप जानते हो विपक्ष का काम करने में बहुत मजा आता है. आसान होता है. हमें जनता का कम करना है. उठिए मुद्दों की कोई कमी नहीं है. भ्रष्टाचार कहां हो रहा है, कौन कर रहा है सब जानते हैं. बस अब अमेठी की जनता से जुड़ने की जरूरत है.'

राहुल गांधी ने कहा कि 'हम आत्मविश्वास में थे इसीलिए हार हुई. लेकिन हम फिर जीतेंगे.' उधर, कार्यकर्ताओं ने राहुल से कहा कि धनबल और बहुबल के आगे हम चुनाव हार गए. उन्होंने राहुल से अमेठी में बने रहने की भी अपील की.

गौरतलब है कि इस बार राहुल गांधी ने अमेठी के साथ वायनाड से भी लोकसभा का चुनाव लड़ा था. तीन बार से अमेठी के सासद रहे राहुल को इस बार बीजेपी की स्मृति इरानी ने 55 हजार से ज्यादा मतों से हराया. हालांकि राहुल वायनाड सीट से जीत कर संसद पहुंचे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *