लोकसभा चुनाव: कांग्रेस-भाजपा में शुरु हुआ होडिंग वार

भोपाल
प्रदेश में लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस-भाजपा के बीच कल से होर्डिंग वार शुरु होंने जा रहा है। भाजपा इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सहारे चुनाव मैदान में है तो कांग्रेस बच के रहना ठग मास्टर से टैग लाइन के साथ मतदाताओं के बीच पहुंचेगी।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में लोकसभा चुनावों के दौरान दस हजार होडिंग लगाने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है। वहीं भाजपा ने चुनाव आयोग से बारह हजार होर्डिंग प्रिंट कराने की अनुमति मांगी है। हर संसदीय क्षेत्र में भाजपा लगभग चार सौ होर्डिंग लगाएगी। होर्डिंग के लिए यह पहले चरण की अनुमति है। दोनो राजनैतिक दल बाद मेंं और भी होर्डिंग लगाने की अनुमति लेंगे।

भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को जो होर्डिंग का डिजाइन दिया है उसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फोटो के साथ जो स्लोगन लिखा जाएगा उसमें लिखा होगा मोदी सरकार फिर एक बार। इससे साफ है कि भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणाओं, योजनाओं, पुलवामों में हमले और अन्य निर्णयों को ही मतदाताओं तक पहुंचाकर भुनाना चाहती है। भाजपा के पास प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के रुप में नरेन्द्र मोदी जैसा चेहरा है इसी चेहरे को लेकर भाजपा चुनाव मैदान में है।

कांगे्रस ने चूंकि अभी तक प्रधानमंत्री के पद के लिए किसी भी नेता के नाम की घोषणा नहीं की है। इसलिए कांग्रेस की टेग लाइन में प्रधानमंत्री का कोई उल्लेख नहीं होगा। बल्कि इसमें मोदी सरकार के निर्णयों को लेकर ही जनता से जवाब मांगा जाएगा। नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि नोटबंदी से कालाधन बाहर आएगा। कांग्रेस होर्डिंग के जरिए जनता से पूछेगी आया क्या। इसमें नीचे लिखा होगा बचके रहना ठग मास्टर से, इसी तरह जीएसटी से व्यापारियों को फायदा होगा-भाजपा लिखा होगा उसमें नीचे सवाल होगा हुआ क्या। कांग्रेस ने इसी तरह रोजगार, खातों में पंद्रह लाख देने, किसानों के खातों में छह हजार रुपए देने और जो भी निर्णय लिए है उनको लेकर कांग्रेस मतदाताओं से ही सीधे सवाल करेगी और पूछेगी कि यह हुआ क्या। नीचे उसकी टेग लाइन लिखी होगी बचके रहना ठग मास्टर से।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *