लोकसभा चुनावः कांग्रेस में सामने आई आपसी कलह, कई विधायक नाराज

पटना 
कांग्रेस में एक बार फिर से नेताओं की नाराजगी सामने आने लगी है. इसका कारण है तीन फरवरी को पटना में हुई कांग्रेस की रैली, जिसमें कांग्रेस के विधायकों को राहुल गांधी से मिलने नहीं दिया गया. कहा जा रहा है कि विधायकों ने सीएलपी के साथ मिलकर नाराजगी जताई है. पूरे मामले को लेकर कांग्रेस में फिर से राजनीति तेज हो गई है. ऐसे में विधायक एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, मामला है तीन फरवरी का है. जब कांग्रेस पटना में 28 साल के बाद रैली कर रही थी. इस दिन मंच पर पार्टी के विधायकों को राहुल गांधी से नहीं मिलने दिया गया. कहा जा रहा है कि ऐसी स्थिति हो गई थी कि विधायकों को मंच के पास तक नहीं जाने दिया गया था. यह मामला तब उजागर हुआ जब विधायकों ने विधायक दल के नेता सदानंद सिंह से मिलकर आवाज उठाई.

विधायक अजित शर्मा ने कांग्रेस के भीतर चल रही गुटबाजी को खोलकर रख दिया है. अजित शर्मा के साथ विधायक और पूर्व मंत्री अवधेश सिंह ने भी माना कि रैली में विधायकों को मंच के पास तक नहीं जाने दिया गया. ऐसे में कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति तूल पकड़ती जा रही है.

बता दें कि कांग्रेस विधायकों की यह नाराजगी सिर्फ सदानन्द सिंह तक ही नहीं है, कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी माना है कि विधायकों में नाराजगी है. मगर उन्होंने सबकुछ ठीक करने का भरोसा जताया है. ऐसे में कांग्रेस विधायकों की यह नाराजगी आने वाले दिनों में कांग्रेस की परेशानी बढ़ाने वाली है. लोकसभा चुनाव से पहले रणनीति बनाने के बजाए अगर विधायक अंदरूनी राजनीति में लग जाये तो पार्टी का क्या होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *