लॉक डाउन के बाद प्रदेश कांग्रेस में होगा फेरबदल

भोपाल
लॉक डाउन के बाद प्रदेश कांग्रेस में बड़ा फेरबदल होने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। दरअसल अभी प्रदेश कांग्रेस में कई ऐसा नेताओं को पद से नहीं हटाया गया है, जो पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी माने जाते हैं। वहीं कई कार्यकारी जिला अध्यक्षों को भी हटाने की तैयारी कांग्रेस में चल रही है।

सूत्रों की मानी जाए तो प्रदेश कांग्रेस के तीन वरिष्ठ पदाधिकारी ऐसे नेताओं को छांट रहे हैं, जो पीसीसी में महत्वपूर्ण पद पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की सिफारिश पर बैठाए गए थे। इन पदाधिकारियों का स्टेटस पता किया जाएगा। यदि लॉक डाउन के बाद भी ये पदाधिकारी सिंधिया के समर्थन में दिखाई दिए तो इनकी पीसीसी से छुट्टी कर दी जाएगी। जबकि जो पदाधिकारी कांग्रेस के प्रति समर्पित दिखाई देंगे उन्हें पद पर बने रहने दिया जाएगा। विधानसभा चुनाव से पहले सिंधिया की सिफारिश पर प्रदेश उपाध्यक्ष, महासचिव और सचिव के साथ ही कई अन्य पद उनके समर्थकों को दिए गए थे।

ये कर चुके साफ : प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत को सिंधिया की सिफारिश पर यह पद दिया गया था। सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद रामनिवास रावत ने पीसीसी में पत्रकार वार्ता कर यह साफ कर दिया था कि उनकी आस्था कांग्रेस के साथ है, वे कांग्रेस विचारधारा को छोड़कर नहीं जा रहे हैं। रावत की इस पत्रकार वार्ता के बाद यह माना जा रहा है कि वे इस पद पर बरकरार रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *