लॉकडाउन में 750 KM पैदल चलकर लखनऊ से मुंगेली पहुंचे 2 मजदूर, स्कूल में किए गए आइसोलेट

मुंगेली
छत्तीसगढ़ के मुंगेली में बुधवार को 2 मजदूर लॉकडाउन में 750 किलोमीटर का सफर तय कर पहुंचे. दोनों को गांव की सीमा पर ही रोक दिया गया और उन्हें गांव के स्कूल में आइसोलेशन में रख दिया गया है. उनके पहुंचने की जानकारी भी अधिकारियों को दे दी गई है. दोनों उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मजदूरी करने गए थे, लेकिन लॉकडाउन के ऐलान के बाद वे वहां से पैदल ही अपने घर वापसी के लिए निकल गए.

मुंगेली के बांकी गांव के अश्रित गांव पुरी निवासी लालापुरी गोश्वामी व सरजू भास्कर लखनऊ गए थे. इनका दावा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की दहशत के चलते दोनों वहां रुकना नहीं चाहते थे. इसी बीच लॉकडाउन का ऐलान हो गया और यातायात के सारे संसाधन बंद हो गए. इसके बाद वे पैदल ही मुंगेली के लिए निकल गए. आज सुबह वे मुंगेली के बांकी गांव पहुंचे. प्रशासन को मामले की जानकारी खुद ही ग्रामीणों ने दी है. ग्राम पंचायत के सरपंच रणजीत सिंह ने बताया कि दोनों को गांव की सीमा पर शासकीय स्कूल में आइसोलेट किया गया है. इनके भोजन की व्यवस्था ग्राम पंचायत के माध्यम से की गई है. कलेक्टर ने इनकी जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार का दावा है कि प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के 9 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिनमें से 2 मरीज ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया जा चुका है. इसके अलावा 7 मरीजों का इलाज जारी है. इसमें से 5 का इलाज रायपुर व 1—1 मरीजों का इलाज राजनांदगांव और बिलासपुर में चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *