लेनोवो ला रहा खास तरह का फोल्डेबल फोन

स्मार्टफोन कंपनियां लगातार नए-नए फोन ला रही हैं। कंपनियों ने फोल्डेबल फोन की तरफ भी अपना फोकस बढ़ाया है। सैमसंग ने पिछले दिनों Galaxy Fold नाम से फोल्डेबल फोन लॉन्च किया है। वहीं, Huawei ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपना फोल्डेबल फोन Mate X पेश किया है। फोल्डेबल स्मार्टफोन की रेस में अब लेनोवो (Lenovo) खास तरह का फोन ला रही है। लेनोवो का फोल्डेबल फोन मोटोरोला RAZR पेटेंट से काफी मिलता-जुलता है। लेनोवो के फोल्डेबल फोन में स्क्रीन आगे की तरफ पूरी तरह मुड़ जाती है।

लेनोवो के फोल्डेबल फोन में होंगे फ्लेक्सिबल हिंज
रिपोर्ट्स में कहा गया है कि लेनोवो के फोल्डेबल फोन में फ्लेक्सिबल हिंज (लचीले कब्जे) होंगे, जो कि यूजर्स को फोन अलग तरीके से फोल्ड करने की सहूलियत देंगे। सेकंड स्क्रीन, फोन के रियर (पीछे) में बिलकुल नीचे की तरफ दी गई है। यह स्क्रीन मुड़ जाती है और फोल्ड होने के बाद मेन फ्लेक्सिबल स्क्रीन के एक छोटे हिस्से को कवर करती है। इसके बाद भी फोन को फोल्ड करके आसानी से जेब में रखा जा सकता है। फोल्ड करने पर इसके डिस्प्ले का ज्यादातर हिस्सा प्रोटेक्टेड रहता है, केवल फ्लेक्सिबल स्क्रीन का एक छोटा हिस्सा दिखता है।

फोन के बैक में होगा सिंगल कैमरा
फोन में फ्रंट फेसिंग कैमरा (सेल्फी कैमरा) ईयरपीस के साथ टॉप बेजल में होगा। वहीं, प्राइमरी कैमरा सेटअप फोन के बैक पैनल में होगा। फोन के बैक में सिंगल कैमरा दिया गया है। लेनोवो के इस फोल्डेबल फोन में फोल्ड लाइन पूरी तरह से मिडल में नहीं है। फोन को लोअर पार्ट इसके ऊपरी हिस्से से छोटा है। आप फोन के लोअर पार्ट को मोड़ सकते हैं। यह लेनोवो के फोल्डेबल फोन के डिजाइन पेटेंट के डीटेल्स हैं। यह पिछले साल सितंबर में ग्लोबल डिजाइन डेटाबेस ऑफ वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में रजिस्टर्ड हुए हैं। लेनोवो और मोटोरोला के अलावा शाओमी (Xiaomi), ओप्पो और TCL पहले ही कह चुकी हैं कि वह जल्द अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन इस साल के आखिर तक लाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *