लू की चपेट में छत्तीसगढ़, स्कूल खुलने की तारीख आगे बढ़ाने की मांग

रायपुर 
छत्तीसगढ़ इस वक्त लू की चपेट में है. राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई मुख्य शहरों का पारा 45 डिग्री के आसपास बना हुआ है. ऐसे में आने वाले 5 से 6 दिन बाद बच्चों के स्कूल खुलने वाले हैं. तेज गर्मी में बच्चों की सेहत पर प्रतिकूल असर को देखते हुए रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने बच्चों के अभिभावक और परिवारजनों के साथ स्कूल शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से मुलाकाता की.

मंत्री से मुलाकात में विधायक​ विकास उपाध्यय और परिजनों ने भीषण गर्मी को देखते हुए बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आगामी अवधि तक ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ाने की अपनी मांग रखी. मंत्री प्रेमसाय सिंह ने आवेदन स्वीकार कर मामले में चर्चा कर उचित निर्णय लेने के आश्वासन भी दिए हैं.

विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है. प्रदेश लू की चपेट में है. ऐसे में भीषण गर्मी में कुछ दिनों में बच्चो के स्कूल शुरू होने वाले जहां 45 से 46 डिग्री पारा चल रहा है. लोग घरों से बाहर निकलने के लिए भी कई बार सोचते है. ऐसी गर्मी के मौसम में बच्चों के स्कूल खुलने से बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा. गर्मी को देखते हुए स्कूल शिक्षामंत्री ने जल्द ही वस्तुस्थिति का पता कर फैसला लेने की बात कही है. बता दें कि प्रदेश में 17 जून से स्कूल खुल रहे हैं. विधायक व परिजनों ने स्कूल खुलने की इस तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *