लुधियाना जेल में भिड़े कैदी, कई पुलिसवाले घायल, आग पर काबू करने पहुंचीं दमकल की गाड़ियां

लुधियाना
पंजाब के लुधियाना की हाई सिक्यॉरिटी जेल में कैदियों के दो गुटों में जमकर खूनी संघर्ष के दौरान करीब एक दर्जन कैदियों व पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। मिली जानकारी के अनुसार, कैदियों के एक गुट ने गैस सिलिंडरों के माध्यम से आग लगा दी। इससे हालात काबू से बाहर हो गए।

 

कैदियों में संघर्ष की सूचना मिलते ही जेल प्रशासन व लुधियाना पुलिस मौके पर पहुची लेकिन हालात तब तक काफी बिगड़ गए थे। जेल में दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया। इस बीच जेल परिसर में जोरदार धमाके के साथ आग लग गई। जेल में हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल होने के फायदा उठाकर कुछ कैदी फरार हो गए।

इस बीच जेल परिसर में लगी आग पर काबू पाने के लिए जहां फायर ब्रिगेड को बुलाया गया वहीं कैदियों को तितर-बितर करने के लिए भी वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। करीब तीन घंटे की जद्दोजहद के बाद पुलिस ने उग्र हुए कैदियों को बैरकों में बंद किया। वहीं, जेल से भागे 4 कैदियों को पुलिस वापस ले आई है।

 

गौरतलब है कि इससे पहले पंजाब की पटियाला की नई नाभा जेल में सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी और बरगाड़ी गुरु ग्रंथ साहिब से बेअदबी के आरोपी मोहिंदरपाल बिट्टू की हत्या के बाद जेल प्रशासन पर सवाल उठे थे। दो साथी कैदियों से विवाद के बाद बिट्टू की हत्या कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *