लीडरशिप और गुड गवर्नेंस की ट्रेनिंग लेने आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के दौरे पर IPS

भोपाल
मध्यप्रदेश के तीन आईएएस अधिकारी 24 अगस्त से चार सितंबर के बीच आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएंगे। ये अफसर वहां लीडरशिप और गुड गवर्नेंस की ट्रेनिंग लेंगे। जो आईएएस इस ट्रेनिंग पर जा रहे है उनमें अपर मुख्य सचिव वित्त अनुराग जैन, प्रमुख सचिव सामाजिक न्याय जेएन कंसोटिया और केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात पंकज अग्रवाल शामिल है।

हर साल देशभर से आईएएस अफसरों को इस प्रशिक्षण के लिए भेजा जाता है। इस बार मध्यप्रदेश के तीन आईएएस अधिकारियों को इस प्रशिक्षण के लिए चुना गया है। आस्ट्रेलिया के सिडनी और न्यूजीलैंड के वेलिंगटन शहरों में ये अफसर यह प्रशिक्षण लेंगे। आस्ट्रेलिया के स्कूल आॅफ गवर्नेस में यह प्रशिक्षण होगा। इस प्रशिक्षण के दौरान इन अफसरों की नेतृत्व क्षमता बढ़ाने के लिए उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही किस तरह से सरकारी योजनाओं और नीतियों को आमजन तक पहुंचाया जाए इसका प्रशिक्षण भी उन्हें दिया जाएगा।

इस प्रशिक्षण के बाद ये आईएएस मध्यप्रदेश में भी सरकारी योजनाओं और नीतियों का और अधिक बेहतर क्रियान्वयन कर सकेंगे। पंकज अग्रवाल इस समय दिल्ली में ही है जबकि अनुराग जैन और जेएन कंसोटिया आज दिल्ली पहुंच जाएंगे और यहां से अपने प्रशिक्षण के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *