लिंचिंग पर कानून बनने के बाद पहला केस, चोरी के आरोप में युवक को पीटा

 
कोलकाता 

पश्चिम बंगाल विधानसभा में शुक्रवार को एक तरफ जहां मॉब लिंचिंग की घटनाओं की रोकथाम के लिए एक विधेयक पास हुआ तो वहीं दूसरी तरफ भीड़ द्वारा एक युवक की पिटाई का मामला सामने आया है. दरअसल, बंगाल के मुर्शिदाबाद में फलों की दुकान में चोरी करने के आरोप में भीड़ ने युवक की जमकर पिटाई की.

मारपीट की यह घटना बहरामपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत वाकुरी इलाके की है. स्थानीय लोगों के मुताबिक, आरोपी युवक शुक्रवार शाम को फलों की एक दुकान से पैसों का बैग चोरी करके भाग रहा था. तभी दुकानदार ने उसे देखकर शोर मचाया तो आस-पास के लोगों ने उसे पकड़ लिया और बेरहमी से उसकी पिटाई की.

हंगामा बढ़ने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया. भीड़ की पिटाई से घायल युवक गंभीर हालत में मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को रोकने के लिए राज्य विधानसभा में विधेयक पास किया गया.

विधायक पास होने के बाद नए प्रावधान के तहत मॉब लिंचिंग की घटनाओं के दोषियों को तीन साल की जेल से लेकर आजीवन कारावास की सजा हो सकेगी. गौरतलब है कि विधेयक पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सदन में कहा कि लिंचिंग एक सामाजिक बुराई है, इसके खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *