लालू यादव का दावा झूठा, मैं बोल दूंगा तो शर्मिंदा हो जाएंगे: प्रशांत किशोर

पटना
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन में वापसी के आरजेडी चीफ लालू यादव के दावे पर बिहार में घमासान मचा हुआ है। लालू ने अपनी आत्मकथा 'गोपालगंज टु रायसीना: माइ पॉलिटिकल जर्नी' में दावा किया है कि नीतीश ने महागठबंधन में वापसी के लिए कई बार अपने विश्वासपात्र प्रशांत किशोर को उनके पास दूत बनाकर भेजा था। लालू के इस दावे के बाद जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत ने उनपर हमला बोला है। प्रशांत ने कहा कि लालू का दावा झूठा है। प्रशांत ने स्‍वीकार किया कि वह जेडीयू में शामिल होने से पहले कई बार लालू यादव से मिले थे लेकिन अगर वह यह बता दें कि इस मुलाकात में क्‍या बातचीत हुई तो आरजेडी सुप्रीमो शर्मिंदा हो जाएंगे।

लालू यादव के दावे के बाद शुक्रवार को पीके ने ट्वीट कर अपनी सफाई दी। उन्‍होंने कहा, 'लालू यादव का दावा झूठा है। यह एक नेता के चर्चा में रहने का यह केवल घटिया प्रयास है जिसके अच्‍छे दिन गुजर चुके हैं। हां, मेरे जेडीयू में शामिल से होने से पहले हम कई बार मिले थे लेकिन मैं अगर यह बता दूं कि किन बातों पर चर्चा हुई थी तो वह (लालू यादव) बुरी तरह से शर्मिंदा हो जाएंगे।'

इससे पहले आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने दावा किया था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महागठबंधन में वापसी चाहते थे, लेकिन उन्होंने मना कर दिया क्योंकि नीतीश पर उनका भरोसा पूरी तरह खत्म हो गया। लालू ने कहा था कि नीतीश ने यह कवायद महागठबंधन को छोड़कर बीजेपी के साथ जाने के छह महीने के अंदर ही की थी।

आ रही है लालू की किताब
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पुस्तक 'गोपालगंज टु रायसीना: माइ पॉलिटिकल जर्नी' का जल्द ही आने वाला है। लालू ने इसी पुस्तक में लिखा है कि नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी जेडीयू के उपाध्यक्ष और अपने विश्वासपात्र प्रशांत किशोर को अलग-अलग मौकों पर अपना दूत बनाकर उनके पास पांच बार भेजा। प्रशांत किशोर ने हर बार नीतीश की 'धर्मनिरपेक्ष' धड़े में वापसी पर लालू को राजी करने की कोशिश की।

नीतीश पर उठ गया भरोसाः लालू
इस पुस्तक में लालू लिखते हैं, 'किशोर यह जताने की कोशिश कर रहे थे कि अगर मैं जेडी(यू) को लिखित में समर्थन सुनिश्चित कर दूं तो वह बीजेपी से गठबंधन तोड़कर महागठबंधन में दोबारा शामिल हो जाएंगे। हालांकि, नीतीश को लेकर मेरे मन में कोई कड़वाहट नहीं है, लेकिन मेरा उन पर से विश्वास पूरी तरह हट चुका है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *