लड़ाई कितनी भी लंबी हो पीछे नहीं हटूंगी, रायबरेली की जनता के नाम सोनिया गांधी का खत

  
नई दिल्ली     

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की करारी हार हुई है. वहीं देश के सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश से कांग्रेस 80 में से महज एक सीट जीतने में ही कामयाब हो सकी. उत्तर प्रदेश की रायबरेली से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीत हासिल की. जिसके बाद अब सोनिया ने रायबरेली की जनता के नाम चिट्ठी लिखी है. सोनिया ने लिखा है कि लड़ाई कितनी ही लंबी क्यों न हो, वो पीछे नहीं हटेंगी.

सोनिया गांधी ने अपने खत में लोगों को उन पर भरोसा कर विजय बनाने के लिए धन्यवाद दिया है. साथ ही उन्होंने अपने खत में लिखा है कि वो एक खुली किताब की तरह हैं. आप लोगों से जो संबल और हौसला मिलता रहा है, वही असली ताकत है. लोकसभा चुनाव में जीत के बाद सोनिया गांधी ने रायबरेली के लोगों और अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं समेत एसपी-बीएसपी कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी.
 
अपने खत में सोनिया गांधी ने लिखा है कि अपने निजी पारिवारिक दायित्वों को निभाते हुए वह सार्वजनिक जिम्मेदारियों को भी निभाएंगी. सोनिया ने लिखा है कि आने वाले दिन और भी ज्यादा मुश्किल भरे हैं. लेकिन जनता के विश्वास से कांग्रेस हर चुनौती को पार करेगी. सोनिया गांधी ने कहा है कि लड़ाई कितनी भी लंबी हो लेकिन वो पीछे नहीं हटेंगी. साथ ही उन्होंने लिखा है कि वो कांग्रेस के पूवर्जों की परंपरा का पालन करते हुए, सर्वस्व कुर्बान करने में भी वो कभी पीछे नहीं हटेंगी.

बता दें कि साल 2014 की तरह साल 2019 में भी कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस के खाते में इस बार महज 52 लोकसभा सीटें ही आई. वहीं इस बार खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अमेठी सीट से हार गए. हालांकि वायनाड से जीतकर वह संसद जरूर पहुंच गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *