लखनऊ में ड्राई फ्रूट्स बेच रहे कश्मीरी युवक को भगवाधारियों ने पीटा, आरोपी गिरफ्तार

 
लखनऊ 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सड़क किनारे ड्राई फ्रूट्स बेच रहे एक कश्मीरी युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। कश्मीरी युवकों को पीट रहे ये लोग किसी हिंदूवादी संगठन से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। इस घटना का विडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें भगवा कुर्ता पहने कुछ लोग एक कश्मीरी युवक को गाली देते हुए उसके साथ डंडे से मारपीट कर रहे हैं। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 
 
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे विडियो में दिख रहा है कि लखनऊ के डालीगंज पुल के किनारे ड्राई फ्रूट्स बेचने वाले एक युवक को कुछ लोग कश्मीरी बताकर मारपीट कर रहे हैं। इतने में वहां से गुजर रहे लोगों ने बीचबचाव करके मामले को सुलझाने की कोशिश की। ड्राई फ्रूट्स विक्रेता को बचाते हुए एक शख्स ने मारपीट कर रहे लोगों को समझाया कि कानून हाथ में लेने की जरूरत नहीं है। पुलिस को बुलाना चाहिए। 
पुलवामा हमले के बाद से कश्मीरियों को बनाया निशाना 
इस पर आरोपियों ने कहा कि यह कश्मीरी है और ये सुरक्षाबलों पर वहां पत्थर फेंकते हैं। इसके बाद पीड़ित शख्स से आईडी कार्ड दिखाने को भी कहा गया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद से कश्मीरी युवाओं के साथ मारपीट के एक-दो मामले सामने आए जो फेक थे। हालांकि लखनऊ में इस तरह का यह पहला मामला सामने आया है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ विडियो 
इस विडियो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। कवि कुमार विश्वास ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, 'यह क्या बेहूदगी है ? पाकिस्तान चाहता है कि कश्मीरियों के मन में बाकी देश के प्रति नफ़रत बढ़े और ये लंफगे उसी दिशा मे खुली गुंडई कर रहे हैं। डीजीपी यूपी कोई क़ानून का भय बचा है या नहीं ? भगवा मात्र पहनने से ये गुंडे 'भगवान' हो गए है क्या ? कश्मीरी शहीद औरंगज़ेब की रूह क्या सोचती होगी? 

विडियो वायरल होने के चंद घंटों के बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी बजरंग सोनकर को गिरफ्तार कर लिया। लखनऊ पुलिस ने कहा कि अगर अराजकता फैलाई गई तो बड़ी कार्रवाई होगी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *