लखनऊ एयरपोर्ट से पांच घरेलू उड़ानें भी निरस्त, यात्री हुए परेशान

 लखनऊ 
कोरोना वायरस का विमान यात्रियों पर भी असर पड़ा है। लखनऊ एयरपोर्ट से पांच घरेलू उड़ानों को निरस्त कर दिया गया है। इनमें से तीन लखनऊ-दिल्ली, एक लखनऊ-हैदराबाद और एक लखनऊ से कोलकाता की उड़ान शामिल है। आठ अन्तरराष्ट्रीय उड़ानें पहले से ही निरस्त चल रही हैं। विमानन कंपनियां यात्रियों की संख्या के लिहाज से उड़ान निरस्त कर रही हैं।

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार गो एयर की जी 8-208 जो सुबह 6:40 बजे लखनऊ से दिल्ली जाती है, उसको निरस्त कर दिया गया। 8:30 बजे दिल्ली से लखनऊ की उड़ान जी 8- 212, 15:50 बजे लखनऊ से हैदराबाद जाने वाली जी 8- 559, दिन में 10:45 बजे दिल्ली जाने वाली उड़ान जी 8- 212 और शाम 19:20 बजे लखनऊ से कोलकाता जाने वाली उड़ान संख्या जी 8- 163 को निरस्त कर दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि रोजाना विमानन कंपनियां टिकट बुकिंग के आधार पर समीक्षा कर रही हैं।

 
नहीं उठ रहे हेल्पलाइन नम्बर
ट्विटर पर कई यात्रियों ने ट्वीट कर हेल्पलाइन नम्बरों के काम न करने की शिकायत की है। उनका कहना है कि कई प्रमुख विमानन कंपनियों के हेल्पलाइन और ग्राहक सेवा केन्द्र के नम्बर नहीं मिल रहे हैं। कुछ में घंटी जा रही है लेकिन कॉल स्वीकार नहीं हो रही है। इससे दिक्कत और बढ़ गई है।

ओमान से आए यात्री को क्वारेंटाइन भेजा गया
एयरपोर्ट के अन्तरराष्ट्रीय टर्मिनल पर बुधवार को विदेश से आए एक यात्री में कोरोना के लक्षण पाए गए। यह यात्री ओमान एयर की उड़ान संख्या डब्ल्यूवाई 261 से आया था। यह उड़ान दिन में 1:55 बजे उतरी थी। यात्री को बुखार था और खांसी भी थी। एयरपोर्ट पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे तुरंत घेरे में लेकर अन्य यात्रियों से अलग किया। संदिग्ध लक्षणों वाले इस यात्री को लोकबंधु अस्पताल में क्वारेंटाइन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *