लंदन से दिल्ली लौटे रॉबर्ट वाड्रा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज ED में होंगे पेश

नई दिल्ली

रॉबर्ट वाड्रा बीती रात लंदन से दिल्ली लौट आए हैं. वह मनी लॉड्रिंग के एक केस के सिललिसे में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय में पेश होंगे. सूत्रों के मुताबिक वह अपनी मां के इलाज के लिए लंदन में थे. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार बदले की भावना से काम कर रही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत में अर्जी लगाई थी. मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनकी इस अपील पर सुनवाई करते हुए पिछले हफ्ते ही दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने उन्हें राहत दे दी. वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने कोर्ट को यह आश्वासन दिया था कि उनके मुवक्किल वाड्रा जांच में सहयोग करेंगे.

कोर्ट ने वाड्रा को 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत दी और कहा कि वाड्रा को पूछताछ के लिए 6 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना होगा. इससे पहले अदालत ने वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा की गिरफ्तारी पर 6 फरवरी तक अंतरिम रोक लगा दी थी.

बीजेपी पर बदले की कार्रवाई का आरोप

कई दिनों से वह देश से बाहर थे, लेकिन मंगलवार रात दिल्ली पहुंच गए हैं. सूत्रों के मुताबिक रॉबर्ट ने अपने करीबियों से कहा कि वह देश के कानून का सम्मान करते हैं और बीजेपी सरकार द्वारा बेवजह निशाना बनाये जाने के बावजूद वो कानून के लिहाज से ही काम करेंगे. रॉबर्ट ने कहा कि साढ़े चार साल बीत गए,  हरियाणा, राजस्थान और केंद्र में बीजेपी की सरकार रही, तब क्यों कुछ नहीं किया. सिर्फ बदले की भावना से हो रहा एक्शन. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *