रोहित शेखर मौत मामले में तैयार चार्जशीट पर कोर्ट आज करेगी विचार

नई दिल्ली

दिल्ली की एक कोर्ट शनिवार को दिवंगत कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत से जुड़े मामले में दायर चार्जशीट पर विचार करेगी. रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा शुक्ला पर उनके पति की हत्या का आरोप लगाया गया है.

अपूर्वा ने इस साल अप्रैल में दक्षिण दिल्ली के आवास पर पति से बहस के बाद कथित तौर पर रोहित शेखर की गला दाबकर हत्या कर दी थी.

मुख्य महानगर दंडाधिकारी दीपक सेहरावत ने मामले की सुनवाई शनिवार के लिए निर्धारित कर दी. सेहरावत के आज ही इस पर विचार किए जाने की उम्मीद थी.

सुनवाई के दौरान महमूद पारचा ने अपूर्वा शुक्ला की तरफ से पेश होते हुए दलील दी कि आरोपी को भेजे गए चार्जशीट को पुलिस ने उनके मुवक्किल के खिलाफ मीडिया ट्रायल के लिए मीडिया में लीक कर दिया.

कोर्ट ने महमूद पारचा को इस संदर्भ में जांच का आग्रह करते हुए एक अतिरिक्त हलफनामा दाखिल करने को कहा. अपूर्वा शुक्ला कोर्ट के समक्ष शुक्रवार को पेश हुई थीं. उन्हें वापस न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मामले में गुरुवार को 518 पेज का चार्जशीट दायर किया है. इस चार्जशीट में 56 गवाहों के बयान के साथ तस्वीरें, सीसीटीवी फुटेज व पोस्टमार्टम रिपोर्ट शामिल है.

पुलिस ने कहा कि पांच चिकित्सकों के एक बोर्ड ने 17 अप्रैल को पोस्टमार्टम किया. इसमें खुलासा हुआ है कि रोहित शेखर की मौत दम घुटने से हुई, क्योंकि उसका गला घोटा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *